Move to Jagran APP

प्रेक्षक, डीएम-एसपी ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा

सीतापुर : ब्लॉक प्रमुख निर्वाचन के क्रम में शुक्रवार को नामांकन के दौरान जिले के आला अफसरों के साथ ह

By Edited By: Published: Fri, 05 Feb 2016 11:51 PM (IST)Updated: Fri, 05 Feb 2016 11:51 PM (IST)

सीतापुर : ब्लॉक प्रमुख निर्वाचन के क्रम में शुक्रवार को नामांकन के दौरान जिले के आला अफसरों के साथ ही चुनाव प्रेक्षक कामरान रिजवी ने भी कई ब्लॉकों में पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और ब्लॉक अधिकारियों से नामांकन के संबंध में जानकारी प्राप्त की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से कहा कि ब्लॉक प्रमुख चुनाव में कोई ¨बदु विवाद का कारण न बने, इस बात का ब्लॉक अधिकारी और सहायक निर्वाचन अधिकारी विशेष ख्याल रखें।

loksabha election banner

गौरतलब हो चुनाव प्रेक्षक/आयुक्त ग्राम्य विकास कामरान रिजवी जिले में शुक्रवार दोपहर को आ गए थे। आने के दौरान ही उन्होंने सिधौली तहसील के साथ ही अन्य तहसीलों के कई ब्लॉकों में पहुंचकर प्रशासनिक एवं पुलिस की व्यवस्थाएं देखीं। गोंदलामऊ में उन्होंने नामांकन प्रक्रिया की वीडियोग्राफी के बावत भी अधिकारियों से जानकारी की। इस दौरान उनके साथ डीएम डॉ. इंद्रवीर ¨सह यादव, एसपी पवन कुमार एसडीएम सृष्टि धवन, पुलिस क्षेत्राधिकारी शशांक पांडेय, वरुण कुमार ¨सह व अन्य अधिकारी मौजूद थे। वहीं दूसरी तरफ सीडीओ शिवेंद्र कुमार ¨सह ने नोडल अधिकारी के तौर पर बिसवां, रेउसा, पहला, महमूदाबाद, रामपुर मथुरा ब्लॉकों की व्यवस्थाओं को मजबूती दी, जिससे यहां पर भी ब्लॉक अधिकारियों व एआरओ को एवं किसी भी उम्मीदवार को किसी प्रकार की कोई समस्या का सामना नहीं करना पड़ा। इसी क्रम में अपर जिलाधिकारी सर्वेश दीक्षित भी खैराबाद, परसेंडी, लहरपुर, बेहटा व सकरन ब्लॉक में व्यापक दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लेते रहे। इन अधिकारियों के अलावा डीएम डॉ. इंद्रवीर ¨सह यादव ने हरगांव, एलिया, महोली, पिसावां, मिश्रिख, मछरेहटा, गोंदलामऊ, सिधौली और कसमंडा ब्लॉकों में पहुंचकर नामांकन प्रक्रिया का निरीक्षण किया है।

चुनाव प्रेक्षक ने की समीक्षा

ब्लॉक प्रमुख पद के निर्वाचन को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से नामित चुनाव प्रेक्षक/आयुक्त ग्राम्य विकास कामरान रिजवी ने शुक्रवार को जिले में आकर चुनाव तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने नामांकन पत्रों की बिक्री, पर्चा दाखिला और जांच आदि ¨बदुओं की भी समीक्षा की। साथ ही प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.