Move to Jagran APP

तहसील दिवस में भी नहीं शामिल हो रहे अफसर

सीतापुर : जन सुनवाई आसान नहीं है। स्थिति यह है कि तहसील दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए जिस त

By Edited By: Published: Wed, 08 Jul 2015 12:04 AM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2015 12:04 AM (IST)
तहसील दिवस में भी नहीं शामिल हो रहे अफसर

सीतापुर : जन सुनवाई आसान नहीं है। स्थिति यह है कि तहसील दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए जिस तहसील में जिलाधिकारी शामिल हो रहे हैं, वहां भी क्षेत्रीय अधिकारी गैर हाजिर हैं। लिहाजा ऐसी स्थिति में समस्याओं के निस्तारण में गुणवत्ता कहां से आएगी, इसे आसानी से समझा जा सकता है। हालांकि जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने तहसील दिवस से गायब रहने वाले लापरवाह अधिकारियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि तहसील दिवस से कोई संबंधित अधिकारी गायब रहे, यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यदि दोबारा अधिकारी के गैर हाजिर होने का मामला सामने आया तो इस मामले से शासन को अवगत कराया जाएगा और संबंधित अधिकारी के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही के लिए भी लिखा-पढ़ी की जाएगी। मालूम हो कि सिधौली तहसील दिवस की तरह मंगलवार को महोली तहसील दिवस के कार्यक्रम से पांच अधिकारी गैर हाजिर रहे हैं। गौरतलब हो कि मंगलवार के तहसील दिवस में जिल की सभी तहसीलों में कुल 708 लोगों ने अपनी-अपनी समस्याएं अधिकारियों को बताई हैं। जिसमें 50 समस्याओं का अधिकारियों ने मौके पर निस्तारण कराया है।

loksabha election banner

सिधौली : तहसील दिवस की अध्यक्षता डीएम ने की। कार्यक्रम में डीएम ने अधिकारियों के साथ 238 लोगों की समस्याओं को सुना, जिसमें उन्होंने मौके पर ही 20 मामलों को निस्तारित कराया है। इस दौरान सीडीओ शिवेंद्र कुमार ¨सह, पुलिस अधीक्षक राजेश कृष्ण, सीएमओ डॉ. हरगो¨वद ¨सह, एसडीएम सुरेश कुमार सोनी, डीपीआरओ रवींद्र राय सहित कई जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे। जबकि बीडीओ गोंदलामऊ, सहायक अभियंता ¨सचाई विभाग, अवर अभियंता जल निगम, नगर शिक्षा अधिकारी, एडीओ सहकारी समितियां, एडीओ कृषि गैर हाजिर रहे। इस दौरान डीएम ने कहा कि अधिकारी तहसील दिवस के दिन 10 बजे से पहले पहुंचकर उपस्थिति पंजिका में हस्ताक्षर करें। डीएम ने राजस्व विभाग से संबंधित शिकायतों की संख्या अधिक देखकर कहा कि कानून-गो और लेखपाल अविवादित वरासत दो माह के अंदर निस्तारित कर लें। महोली : तहसील दिवस में अपर जिलाधिकारी सर्वेश दीक्षित विशेष रूप से शामिल हुए। अपर जिलाधिकारी ने बताया कि कार्यक्रम में कुल 98 लोगों ने शामिल होकर अपनी समस्याएं दर्ज कराई हैं, जिनमें चार लोगों को मौके पर न्याय दिया गया है। इसके अलावा शेष शिकायतों के निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने बताया कि तहसील दिवस से महोली व पिसावां के जेई आरइएस, एडीओ पंचायत एलिया, डिप्टी सीएमओ, एलिया के एडीओ कृषि गैर हाजिर रहे हैं। इनके विरुद्ध कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी को लिखा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.