Move to Jagran APP

¨प्र¨टग प्रेस से शराब व दवा के नकली रैपर बरामद

सीतापुर : एक शराब कंपनी की शिकायत पर शनिवार को यहां घंटाघर बाजार में एक प्रिंटिंग प्रेस पर छापा मार

By Edited By: Published: Sat, 28 Mar 2015 10:09 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2015 10:09 PM (IST)
¨प्र¨टग प्रेस से शराब व दवा के नकली रैपर बरामद

सीतापुर : एक शराब कंपनी की शिकायत पर शनिवार को यहां घंटाघर बाजार में एक प्रिंटिंग प्रेस पर छापा मारा। इस दौरान पुलिस टीम ने ¨प्र¨टग प्रेस से अंग्रेजी शराब के अलग-अलग ब्रांडों व दवाओं के 47,794 छपे हुए नकली रैपर बरामद किए हैं। पुलिस ने ¨प्र¨टग प्रेस मालिक व कंप्यूटर ऑपरेटर को गिरफ्तार किया है। शराब कंपनी के अधिकारी की तहरीर पर गिरफ्तार किए गए दोनों व्यक्तियों के विरुद्ध कॉपीराइट एक्ट व धोखाधड़ी समेत तमाम धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। छापामार कार्रवाई के दौरान शराब कंपनी के अधिकारी भी पुलिस टीम के साथ रहे। प्रेस मालिक द्वारा लखीमपुर के किसी व्यक्ति द्वारा रैपर छपवाए जाने की बात कही जा रही है।

loksabha election banner

गुड़गांव स्थित शराब कंपनी परनौड रिकॉर्ड इंडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा ब्रांडेड अंग्रेजी शराब का कार्य संभाला जाता है। कंपनी के टीम लीडर कमल ¨सह के नेतृत्व में संजय शर्मा व अन्य लोगों की एक टीम सीतापुर पहुंची। टीम को सूचना मिली थी कि पिछले काफी समय से सीतापुर में उनकी कंपनी की शराब के पौव्वों की बिक्री में खासा गिरावट आई है। टीम इसकी जांच में लगी हुई थी। शनिवार को टीम ने कोतवाली पुलिस के सहयोग से शहर के घंटाघर बाजार स्थित डिसेंट ट्रेडर्स नाम से संचालित ¨प्र¨टग प्रेस में छापा मारा। यहां ऊपरी मंजिल से टीम ने ब्रांडेड शराब के रैपर की छपाई पकड़ी। टीम ने मौके से प्रेस स्वामी नासिर इमाम पुत्र अजहर हुसैन निवासी कजियारा व कंप्यूटर ऑपरेटर रमेश गुप्ता पुत्र शंकर गुप्ता निवासी हुसैनगंज को गिरफ्तार किया। इनके कब्जे से ब्रांडेड शराब के 16,344 व दवाइयों के 21,450 रैपर बरामद हुए। पुलिस रैपर को जब्त कर कोतवाली पहुंची। जहां कंपनी के अधिकारियों की तहरीर पर पुलिस ने दोनों के विरुद्ध धारा 63 कॉपीराइट अधिनियम व 420, 468, 471 आइपीसी के तहत मुकदमा पंजीकृत किया है। छापेमारी के दौरान टीम में इंस्पेक्टर राजकुमार ¨सह, एसएसआइ राजेंद्र कुमार शर्मा, एसआइ संजय वर्मा, एसआइ प्रमोद कुमार मिश्रा समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

वर्जन

लंबे समय से सीतापुर में कंपनी की शराब के पौव्वों की बिक्री में खासा गिरावट आई थी। पड़ताल करने के बाद पता चला कि नकली शराब को धड़ल्ले से बेचा जा रहा था। इसकी जानकारी होने पर ¨प्र¨टग प्रेस में छापा मारा गया, जहां से भारी मात्रा में नकली रैपर बरामद हुए है।

- कमल ¨सह, टीम लीडर शराब कंपनी

----------

मैं इस मामले में पूरी तरह से निर्दोष हूं। लखीमपुर से कोई व्यक्ति शनिवार को मेरे पास आया था और उसी ने यह रैपर छपवाएं हैं। मैं पढ़ा-लिखा नहीं हूं, इसलिए मुझे किसी जालसाजी के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

- नासिर इमाम, ¨प्र¨टग प्रेस मालिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.