Move to Jagran APP

दारोगा समेत 12 पर मुकदमा दर्ज

महमूदाबाद/सरैंया (सीतापुर): रामपुर कलां थाना क्षेत्र में हुई महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

By Edited By: Published: Sun, 19 Oct 2014 10:50 PM (IST)Updated: Sun, 19 Oct 2014 10:50 PM (IST)
दारोगा समेत 12 पर मुकदमा दर्ज

महमूदाबाद/सरैंया (सीतापुर): रामपुर कलां थाना क्षेत्र में हुई महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में एसपी के निर्देश पर परिवारीजन की तहरीर के आधार पर एक दारोगा, महिला सिपाही व तीन अज्ञात पुलिसकर्मियों एवं आठ ग्रामीणों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। इस प्रकरण की जांच एसओ कमलापुर द्वारा की जा रही है। मामले में आरोपी दारोगा और महिला सिपाही को पहले ही लाइन हाजिर किया जा चुका है। उधर एसपी राजेश कृष्ण व सीओ सिधौली आरके सिंह द्वारा शनिवार देर रात घटनास्थल पर मामले की जांच की गई।

loksabha election banner

क्षेत्र के ग्राम संदना में विद्यासागर तथा रामसागर के बीच जमीनी विवाद चल रहा था। शनिवार दोपहर दोनों पक्षों के मध्य मारपीट की सूचना पाकर एसआइ हरिवंश शुक्ल पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे थे। जहां गांव के ही रघुनाथ की पत्‍‌नी गायत्री देवी की घर पर ही संदिग्ध मौत हो गई थी। ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर महिला से मारपीट करने का आरोप लगाया था। जिस पर एसपी द्वारा आरोपी दारोगा हरिवंश शुक्ल, महिला सिपाही रीना गुप्ता व सिपाही साजिद अली को लाइन हाजिर कर दिया गया था। रविवार को मृतका के पति रघुनाथ की तहरीर पर कमलापुर थाने में एसआइ, महिला सिपाही व तीन अज्ञात सिपाहियों के अलावा शारदा पुत्र गजोधर, छैल बिहारी, विद्यासागर, रामजीवन पुत्रगण गजोधर, विमल पुत्र राममिलन, दिनेश पुत्र नंदराम व घनश्याम पुत्र प्रेम प्रकाश के विरुद्ध धारा 323, 452 व 302 आइपीसी के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है।

तीन सदस्यीय टीम ने किया पोस्टमार्टम

रामपुर कलां के संदना गांव में हुई महिला की संदिग्ध मौत के मामले की गंभीरता को देखते हुए उसका पोस्टमार्टम तीन सदस्यीय चिकित्सकों की टीम से कराया जा रहा है। साथ ही पोस्टमार्टम की वीडियो ग्राफी भी कराई गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद महिला की मौत के कारण स्पष्ट हो सकेंगे।

गांव में तनाव, पुलिस बल तैनात

संदना गांव में हुई घटना के बाद से गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है। गांव में चारों तरफ सन्नाटा पसरा हुआ है। हर कोई इस घटना के बाद से सहमा हुआ है। महिला की मौत किन कारणों से हुई है, यह अब तक स्पष्ट नहीं हो सका है। गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए रामपुर कलां थाने का पुलिस बल तैनात कर रखा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.