Move to Jagran APP

रैली निकाल किया मतदान के प्रति जागरूक

By Edited By: Published: Wed, 23 Apr 2014 12:19 AM (IST)Updated: Wed, 23 Apr 2014 12:19 AM (IST)
रैली निकाल किया मतदान के प्रति जागरूक

सीतापुर: लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान के लिए जिले भर में विविध कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। कहीं स्कूली छात्र छात्राओं ने रैली निकाली तो कहीं महिला संगठन के सदस्यों ने रैली निकाल मतदाताओं को जागरूक किया तथा मतदान दिवस को बूथ पर जाकर मतदान करने की अपील की। महिला समाख्या सीतापुर के तत्वाधान में ब्लाक परसेण्डी के कसरैला में मतदाता जागरूकता अभियान के अन्तर्गत महासंघ परसेण्डी के सदस्यों की बैठक की गई जिसमें सभी सदस्यों ने शपथ ली कि वह मतदान अवश्य करेंगी तथा प्रत्येक सदस्य अपने गांव में अधिक से अधिक लोगों को मतदान करने के लिए बैठक करेंगी। महिलाओं ने कसैरला बाजार से मतदाता जागरूकता रैली निकालकर लोगों से 30 अप्रैल को होने वाले मतदान में अपने मत का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर महिला समाख्या कार्यकर्ता के अलावा अन्य क्षेत्रीय लोग भी उपस्थित थे। वहीं खैराबाद स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने रैली निकाली तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व अल्लामा फजलेहक चौक पर नुक्कड़ नाटक कर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया।

loksabha election banner

कस्तूरबा गांधी की छात्राओं ने लिखी अभिभावकों को चिट्ठी

सकरन विकासखंड में कस्तूरबा गांधी विद्यालय में पढ़ने वाली छात्राओं ने अपने माता-पिता को चिट्ठी लिखकर 30 अप्रैल को होने वाले मतदान में बूथ पर जाकर वोअ करने की अपील की। वार्डेन रेखा रानी शुक्ला ने बताया विद्यालय में रह रही 100 छात्राओं ने इस तरह का पत्र अपने अभिभावकों को लिखने की इच्छा व्यक्त की और पोस्टर स्लोगन प्रतियोगिता का भी आयोजन करवाया है। विकास क्षेत्र में चल रहे मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के संबंध में जानकारी देते हुए खंड शिक्षा अधिकारी ईवरकांत मिश्रा और सहसमन्वयक आराध्य शुक्ल ने बताया कि क्षेत्र का बेसिक शिक्षा विभाग स संबंध में कई अभिनव पड़ताल कर रहा है। इस मौके पर अनुदेशक प्रवीण श्रीवास्तव सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

महोली संवादसूत्र के अनुसार: मतदाता जागरूकता अभियान के तहत जय गुरुदेव ग्रामीण इंटर कॉलेज कुसैला के छात्र-छात्राओं द्वारा रैली निकाली गई। रैली का शुभारंभ प्रबंधक रामस्वरूप वर्मा ने किया। रैली कुसैला तथा कुतलपुर में गई। समापन विद्यालय प्रांगण में किया गया। रैली का शुभारंभ करते हुए प्रबंधक राम स्वरूप वर्मा ने कहा लोकतंत्र की रक्षा के लिए मतदान जरूरी है। इस मौके पर प्रधानाचार्य राजेश शर्मा, रामचंद्र वर्मा, धनीराम, आशीष वर्मा, कल्पना देवी, नीरज शुक्ला, डोरी लाल, अभिषेक शुक्ला, किरन वर्मा सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

महमूदाबाद संवादसूत्र के अनुसार: लोकसभा चुनाव के होने वाले तीस अप्रैल को मतदान में शत-प्रतिशत भागीदारी निभाने के लिए जिलाधिकारी किंजल सिंह की अपील पर महमूदाबाद ने मतदाता जागरूकता अभियान के तहत सभी सर्राफा दुकानों पर स्टीकर लगाकर शत-प्रतिशत मतदान करने की अपील की है। सर्राफा व्यापार मण्डल महामंत्री रीतेश रस्तोगी ने बताया कि तीस अप्रैल मतदान दिवस पर सभी लोग मतदान कर देश के लोकतंत्र को मजबूत बनाएं।

मिश्रिख संवादसूत्र के अनुसार: एसडीएम सुरेश कुमार सोनी के नेतूत्व में स्कूली छात्र-छात्राओं व बीएलओ ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली। रैली तहसील प्रांगण से शुरू हुई जो नगर के विभिन्न मार्गो से होती हुई तहसील में समाप्त हुई। इस मौके पर तहसीलदास समेत सभी बीएलओ उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.