Move to Jagran APP

ट्रांसफारमर चोरी,पुलिस नहीं लिख रही मुकदमा

By Edited By: Published: Fri, 06 May 2011 10:11 PM (IST)Updated: Thu, 17 Nov 2011 12:12 AM (IST)

इटवा सिद्धार्थनगर

loksabha election banner

आम आदमी तो अक्सर यह आरोप लगाता रहता है कि पुलिस वाले चोरी के मामले में मुकदमा नहीं लिख रहे है। लेकिन अब सरकारी महकमे के जिम्मेदार भी पुलिस की कार्यप्रणाली से क्षुब्ध है। विद्युत विभाग के दो अवर अभियन्ता दो माह से दो सरकारी नलकूपों पर लगे ट्रांसफार्मर से चोरी गये सामान की तहरीर देकर दारोगा से मुकदमा लिखने की मनुहार कर रहे है।

अवर अभियन्ता विद्युत उपकेन्द्र डुमरियागंज नियाज अहमद खां द्वारा दी गयी जानकारी के मुताबिक बीते दस फरवरी को क्षेत्र के बढ़या में लगे सरकारी नलकूप 167 डीजी पर लगे ट्रांसफार्मर से कोर वाइंडिंग की चोरी होने पर थानाध्यक्ष त्रिलोकपुर को लिखित तहरीर देकर मुकदमा पंजीकृत हेतु दिया था। लेकिन अब तक मुकदमा दर्ज नहीं हुआ। इसी क्रम में अवर अभियन्ता इटवा बीपी सिन्हा द्वारा क्षेत्र के 164 डीजी राजकीय नलकूप पचपेड़वा पर लगा पचीस केबीए ट्रांसफार्मर से वाइंडिंग व कोर की चोरी की सूचना थानाध्यक्ष ढेबरुआ को डेढ़ माह पूर्व दिया गया था परन्तु आज तक मुकदमा दर्ज नहीं हुआ।

अवर अभियंताओं ने बताया कि जब तक प्राथमिकी दर्ज नहीं होगी स्टोर से संबंधित स्थान पर लगाने के लिए दूसरा ट्रांसफार्मर नहीं मिल रहा है। नलकूप ठप पड़ा है। क्षेत्रीय लोगो और किसानों का सर्वाधिक परेशानी झेलनी पड़ रही है। लोगो में नाराजगी है। विभाग परेशान है। लेकिन पुलिस सुन नहीं रही। चोर पकड़ना तो दूर। मुकदमा लिखने में उसे पसीना छूट रहा है।

इस संबंध में थानाध्यक्ष त्रिलोकपुर अशोक यादव ने कहा कि मैं यहां अभी जल्द आया हूं मामले की जानकारी नहीं है फिलहाल दिखवाता हूं।

थानाध्यक्ष ढेबरुआ विनय मिश्रा ने कहा कि प्राथमिकी मिली है जांच के लिये लिखा हूं मुकदमा पंजीकृत होगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.