Move to Jagran APP

खंडहर में तब्दील हो रहा रसोई घर

सिद्धार्थनगर : परिषदीय स्कूलों में बनाए गए रसोई घर प्रयोग के अभाव में खंडहर में तब्दील होने के मु

By Edited By: Published: Sat, 18 Feb 2017 10:33 PM (IST)Updated: Sat, 18 Feb 2017 10:33 PM (IST)
खंडहर में तब्दील हो रहा रसोई घर
खंडहर में तब्दील हो रहा रसोई घर

सिद्धार्थनगर :

loksabha election banner

परिषदीय स्कूलों में बनाए गए रसोई घर प्रयोग के अभाव में खंडहर में तब्दील होने के मुहाने पर पहुंच रहे हैं। निर्माण के समय मानकों की जमकर अनदेखी के चलते असमय जर्जर भवन सरकारी धन की बर्बादी बयां कर रहे हैं, बावजूद जिम्मेदारों की नजर नहीं पड़ रही।

खुनियांव विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय करहिया गोसाई में बना रसोई घर विभागीय लापरवाही की कहानी स्वयं बता रहा है। निर्माण में मानकों की धज्जियां उड़ाए जाने से भवन साल भीतर ही जर्जर स्थिति में पहुंच गया। पहली ही बरसात में छत टपकने के चलते उसमें आज तक भोजन नहीं बनाया गया। हालत यह है कि फर्श व दीवार जर्जर होकर टूट रहे हैं तो दरवाजे जंगले गायब हो चुके हैं। रसोइयों को दोपहर का भोजन अतिरिक्त कक्षा कक्ष में बनाने की मजबूरी है। ग्रामीण संतोष मिश्रा, जगदंबा प्रसाद, प्रहलाद मिश्रा, मनोज कुमार का कहना है कि रसोई घर निर्माण में धन का बंदरबांट कर लेने से विभागीय मंशा पूरी तरह फेल नजर आ रही है। शिकायत के बाद भी किसी जिम्मेदार द्वारा कोई ध्यान न दिए जाने से समस्या समाधान नहीं हो रहा है।

बीईओ चंद्रभूषण पाण्डेय का कहना है कि यदि रसोई घर में अनियमितता मिली तो संबंधित भवन प्रभारी पर कार्यवाही तय है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.