Move to Jagran APP

नहीं ठीक हुआ नलकूप, मुश्किल में किसान

पौली : किसानों की ¨सचाई व्यवस्था को आसान करने के लिए जगह-जगह नलकूप लगवाए गए हैं। इस समय अधिकतर नलकू

By Edited By: Published: Tue, 17 Jan 2017 10:35 PM (IST)Updated: Tue, 17 Jan 2017 10:35 PM (IST)
नहीं ठीक हुआ नलकूप, मुश्किल में किसान

पौली : किसानों की ¨सचाई व्यवस्था को आसान करने के लिए जगह-जगह नलकूप लगवाए गए हैं। इस समय अधिकतर नलकूप बंद पड़े हैं अथवा खराब हैं। जिससे किसानों की ¨सचाई पूरी तरह से प्रभावित हो रही है। इसके अलावा बिजली की समस्या भी इन पर भारी पड़ रही है।

loksabha election banner

गेहूं की अगेती फसल को इस समय ¨सचाई की आवश्यकता है। अब जबकि रबी की ¨सचाई सिर पर है, इसके बावजूद क्षेत्र में स्थापित अधिकतर नलकूप जवाब दे गए हैं। जिससे रबी ही क्या भविष्य की अन्य फसलों की भी ¨सचाई बाधित होती दिख रही है। जिसके कारण किसान काफी निराश हैं। पौली क्षेत्र के रोसया के किसान रविन्द्र कुमार ने बताया कि रोसया बाजार में नलकूप को लगे लगभग दो दशक होने को हैं लेकिन बहुत ही कम मौकों पर यह किसानों के काम आता है। यह अधितर मौकों पर खराब ही पड़ा रहता है। जबकि केवल मौर्य ने बताया कि हमने गरमी और बरसाती सब्जियों को अगेती के तौर पर लगा रखी है।लेकिन हमारी फसल खराब नलकूप और विभाग की लापरवाही की भेंट चढ़ती नजर आ रही है। इन लोगों का कहना है कि खराब पडे नलकूपों को शीघ्र ठीक कराया जाए और बिजली के लोकल फाल्ट से निजात दिलाने की ओर कदम उठाए जाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.