Move to Jagran APP

अनदेखी बयां कर रहे पंचायत भवन

सिद्धार्थनगर : ब्लाक क्षेत्र में क्षेत्र, ग्राम व न्याय पंचायत स्तर की किसी भी प्रकार बैठक के लिए न्

By Edited By: Published: Fri, 26 Aug 2016 10:30 PM (IST)Updated: Fri, 26 Aug 2016 10:30 PM (IST)
अनदेखी बयां कर रहे पंचायत भवन

सिद्धार्थनगर : ब्लाक क्षेत्र में क्षेत्र, ग्राम व न्याय पंचायत स्तर की किसी भी प्रकार बैठक के लिए न्याय पंचायतवार बनाए गये पंचायत भवन का हाल बुराहाल हो चुका है। ब्लाक क्षेत्र में बने कुल 23 पंचायत भवनों पर करोड़ों तो खर्च हुआ, पर एक दिन भी इसमें किसी प्रकार की कोई बैठक नहीं हुई। असहाय हो अब यह जमींदोज होने की ओर अग्रसर है।

loksabha election banner

अधिकांश भवन तो अधूरे ही हैं। जहां पूरे भी हैं, वहां कोई देखरेख न होने से वह अवैध कब्जे की जद में आ चुके हैं। नासिरगंज स्थित पंचायत भवन का निर्माण वर्ष 07-08 में 5 लाख 90 हजार की लागत से किया गया था। कोई देखरेख न होने से ग्रामीणों का स्टोर रूम बन चुका है। दरवाजे व खिड़कियां सड़ चुकी हैं। छत भी हल्की बरसात में टपकने लगती है। इसी प्रकार स्थिति भुसौला की भी है। अर्धनिर्मित यह भवन पूरा हुए बिना ही अंतिम सांसे गिनने लगा है। मजौरा स्थित भवन में का भी कार्य अधूरा ही है। न तो दरवाजा लगा और न ही प्लास्टर हुआ। कोई पूछनहार न होने से अब यह पूरी तरह कब्जे में आ चुका है। कनपुरवा स्थित पंचायत भवन भी बिना दरवाजा पल्ला के अपने दिन बहुरने की आस जोह रहा है। इस संबंध में खंड विकास अधिकारी राजाराम का कहना कि इसके मरम्मत का धन ग्राम प्रधान के खाते में हर वर्ष जाता है। ग्रामीणों को चाहिए की वह जागरूक हों प्रधान से पंचायत भवनों की मरम्मत कराएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.