Move to Jagran APP

अधिसूचना दूर, बेहतर बूथ की चुनौती

सिद्धार्थनगर : विधानसभा चुनाव 2017 के लिए अधिसूचना तो जारी नहीं हुआ है, पर निर्वाचन आयोग की सक्रियता

By Edited By: Published: Thu, 25 Aug 2016 11:33 PM (IST)Updated: Thu, 25 Aug 2016 11:33 PM (IST)
अधिसूचना दूर, बेहतर बूथ की चुनौती

सिद्धार्थनगर : विधानसभा चुनाव 2017 के लिए अधिसूचना तो जारी नहीं हुआ है, पर निर्वाचन आयोग की सक्रियता के बाद जिला प्रशासन ने बूथों को अपडेट करने को लेकर कवायद तेज कर दी है। बूथों पर विद्युतीकरण, शौचालय, बाउंड्रीवाल, रैंप, पेयजल, सड़क आदि की सुविधा संबंधी सर्वे के बाद उसे दुरूस्त करने के लिए सरकारी मशीनरी की चहलकदमी तेज हो गई है।

loksabha election banner

सूबे में विधानसभा चुनाव 2017 के लिए भले ही अधिसूचना जारी न हुई हो, पर निर्वाचन आयोग की ओर से तैयारियां शुरु कर दी गई है। बूथों पर उपलब्ध साधन व संसाधनों की हकीकत जानने के लिए हुए सर्वें में कई आंकडे़ चौकाने वाले मिले। जिले के 1959 मतदेय स्थलों में से 1417 में विद्युतीकरण, 612 में शौचालय, 731 में बाउंड्रीवाल, 194 में रैंप, 146 में पेयजल, 33 में सड़क की व्यवस्था ठीक नहीं है। इन सभी ¨बदुओं पर पैनी नजर रखते हुए संबंधित विभागाध्यक्षों को दुरुस्त करने के लिए जिलाधिकारी की ओर से हिदायत दी गई है। चुनाव आयोग का मानना है कि अधिसूचना कभी भी जारी हो सकती है, लिहाजा उसके बाद चुनाव तिथि की घोषणा भी होगी। ऐसे में बूथों का पहले से अपडेट होना नितांत आवश्यक है। आयोग के बार-बार निर्देशों व मानीट¨रग के क्रम में जिला प्रशासन भी हरकत में आ गया है।

जिलाधिकारी नरेन्द्र शंकर पांडेय ने बताया कि विधानसभा चुनाव 2017 को सकुशल, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण माहौल में कराने की गरज से बीते दिनों समीक्षा बैठक की। इस दौरान बूथों पर उपलब्ध साधन व संसाधनों को दुरूस्त करने के लिए अभी से पहल शुरू हो जाए। इसके लिए संबंधित अफसरों को कड़ी हिदायत दी गई है। इस कार्य में शिथिलता किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.