Move to Jagran APP

जिलाधिकारी ने की शौचालय बनवाने की अपील

बाजार, सिद्धार्थनगर : विकास क्षेत्र के कठहा गांव में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में चौपाल लगाकर प्रशासन

By Edited By: Published: Thu, 28 Jul 2016 10:20 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jul 2016 10:20 PM (IST)

बाजार, सिद्धार्थनगर : विकास क्षेत्र के कठहा गांव में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में चौपाल लगाकर प्रशासन ने ग्रामीणों को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी।

loksabha election banner

गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में आयोजित चौपाल में जिलाधिकारी नरेंद्र शंकर पांडेय ने कहा कि गांव के लोगों को शौचालय बनवा कर उपयोग करना चाहिए। कहा कि 10 अगस्त को जिले में हौसला पोषण मिशन शुरू हो रहा है। आंगनबाड़ी केंद्रों पर गर्भवती महिलाओं के जाने से न सिर्फ पौष्टिक आहार मिलेगा बल्कि उनके स्वास्थ्य की सुरक्षा भी होगी। नदी किनारे बसे इस गांव के लोगों को जिलाधिकारी ने बाढ़ का पानी आने पर गांव में किसी ऊंचे स्थान या प्रशासन द्वारा बनाए शरणालय में जाने को कहा, जहां प्रशासन द्वारा भोजन, दवा व प्रकाश की व्यवस्था रहेगी।

मुख्य विकास अधिकारी अखिलेश तिवारी ने कहा कि समाजवादी पेंशन के लाभार्थी अपने बच्चों का नामांकन स्कूल में करायें व टीकाकरण नियमित करायें। सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए लोगों को जागरूक रहना होगा। उन्होंने ग्रामीणों का आह्वान किया कि वे खुले में शौच से मुक्ति पायें। अन्य विभाग के अधिकारियों द्वारा अपने विभाग की योजनाओं के बारे में जानकारी दिया। इस दौरान बीएसए अर¨वद कुमार पाठक, अपर पुलिस अधीक्षक मंशाराम गौतम, उपकृषि निदेशक डा.राजीव कुमार, डीपीआरओ शशिकांत पांडेय, डीडीओ सुदामा प्रसाद, जिला विकलांग कल्याण अधिकारी मीनू ¨सह, बीडीओ अमित कुमार मिश्र, बीईओ व्यास देव आदि मौजूद रहे।

.......

प्रशासन को उलझाया

जिला समन्वयक स्वच्छता संजय तिवारी जब ग्रामीणों को खुले में शौच से हानियों के बारे बता रहे थे उसी समय एक ग्रामीण बेचन साहनी ने शौचालय निर्माण को लेकर प्रशासन को कटघरे में खड़ा किया। वाद-प्रतिवाद में पूरा प्रशासन उलझा रहा। डीपीआरओ द्वारा ग्राम पंचायत में 108 शौचालय के लिए धन आवंटित किए जाने की बात बताई तो मुख्य विकास अधिकारी अखिलेश तिवारी ने जांच का निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.