Move to Jagran APP

जालिम को सत्ता की कुर्सी से उखाड़ फेंके

सिद्धार्थनगर : एआइएमआइएम नेता व सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हम किसी मजहब के खिलाफ नहीं हैं। प्

By Edited By: Published: Sat, 23 Apr 2016 10:42 PM (IST)Updated: Sat, 23 Apr 2016 10:42 PM (IST)
जालिम को सत्ता की कुर्सी से उखाड़ फेंके

सिद्धार्थनगर :

loksabha election banner

एआइएमआइएम नेता व सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हम किसी मजहब के खिलाफ नहीं हैं। प्रदेश व देश की 90 प्रतिशत अवाम जो महंगाई के बोझ तले गुरबत के सफर में ¨जदगी गुजार रही है, उनके इंसाफ के लिए हमें लड़ाई लड़नी है। उनकी पार्टी भी यही चाहती है कि मजलूमों को उनका हक मिले और जालिम को सत्ता की कुर्सी से उखाड़ फेंके।

डुमरियागंज स्थित एक होटल में कार्यकर्ताओं के हुजूम को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा कि आने वाले चुनाव में यहां से पार्टी को मजबूत करें और अपने उम्मीदवार को कामयाब बनाएं। उत्तर प्रदेश की सियासत में नया इंकलाब बरपा करना है। यहां की समाजवादी पार्टी की हुकूमत हर महाज (मोर्चे) पर नाकाम साबित हुई। कानून व्यवस्था के मामले में सरकार तो फेल ही रही है, चुनाव में किया गया वादा भी हुकूमत पूरा नहीं कर सकी। चाहे मुसलमानों को 18 प्रतिशत रिजर्वेशन देने का वादा हो, या फिर जेलों से मासूम व बेकसूर नौजवानों को रिहा करने का वादा, इसको पूरा करने में सरकार ने कोई गंभीरता नहीं दिखाई। यही नहीं अल्पसंख्यकों का जो बजट जारी होता है, उसमें 70 प्रतिशत हिस्सा खर्च ही नहीं किया जाता है। ऐसे में जरूरी हो गया है कि यूपी की विधान सभा में आपका ऐसा प्रतिनिधि हो जो आपके हक व इंसाफ के लिए आवाज उठा सके। इसके लिए उनकी पार्टी मजलिस को मजबूर बनाएं।

प्रदेश के साथ केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आज गलत नीतियों चलते फिरका परस्त ताकतें पैर पसार चुकी हैं। इस रोग खत्म करने की जरूरत है। इसके लिए जरूरी है कि आप अपनी पार्टी को सत्ता में लाने का काम करें। संबोधन के दौरान बड़ी संख्या में कार्यकर्ता व समर्थक मौजूद रहे।

----

बदला कार्यक्रम, बलरामपुर सीमा से हुआ प्रवेश

जासं, भवानगंज-डुमरियागंज : सांसद ओवैसी को लेकर प्रशासन की तैयारी थी कि उनका आगमन बस्ती सीमा से महुआरा में होगा। परंतु एकाएक कार्यक्रम बदला और उनका प्रवेश बलरामपुर सीमा से भड़रिया चौराहे से हुआ।

.

पुलिस छावनी में तब्दील रहा चौराहा

.

भड़रिया स्थित सीमा पर ओवैसी के आगमन की खबर पर प्रशासन चौकन्ना हो गया। दोपहर होते-होते चौराहा पुलिस छावनी में तब्दील होता दिखा। कई थाने की पुलिस के साथ एक प्लाटून पीएसी के जवान में मुस्तैद दिखे। एसडीएम विनय कुमार ¨सह व पुलिस क्षेत्राधिकारी राजपाल ¨सह खुद व्यवस्था की निगरानी करते नजर आए।

.

विरोध करने पहुंचे हियुवा कार्यकर्ता गिरफ्तार

.

जनपद की सीमा न घुसने की चेतावनी के मद्देनजर बड़ी संख्या में हियुवा कार्यकर्ता भड़रिया चौराहा स्थित मंदिर के पास पहुंच गए। बैठक कर रणनीति बना ही रहे थे, कि पुलिस प्रशासन के लोग वहां पहुंच गए। एसडीएम व सीओ ने वार्ता की, बताया कि धारा 144 लागू है, इसलिए इस तरह के कार्यक्रम की अनुमति नहीं है। कार्यकर्ता भड़के तो ओवैसी के आगमन से पहले ही प्रशासन ने उन्हें गिरफ्तार कर भवानीगंज थाने पहुंचा दिया। गिरफ्तारी देने वालों में श्याम धनी राही, उमेश पाण्डेय, सुभाष गुप्ता, सांसद प्रतिनिधि राजेश द्विवेदी, श्याम सुंदर अग्रहरि, राहुल प्रताप ¨सह, लवकुश ओझा, संजय मिश्रा, कमलेश, राम बिलास, ओपी, धर्मराज वर्मा आदि कार्यकर्ता शामिल रहे। थानाध्यक्ष गिरजेश उपाध्याय ने 101 कार्यकर्ताओं के गिरफ्तारी की पुष्टि की, जिन्हें बाद में रिहा कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.