Move to Jagran APP

किसान समस्याओं पर भाकियू में रोष

सिद्धार्थनगर : रविवार को बेवा चौराहा स्थित कार्यालय पर भाकियू (भानू) के बैनर तले किसान पंचायत का आय

By Edited By: Published: Sun, 22 Nov 2015 09:42 PM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2015 09:42 PM (IST)
किसान समस्याओं पर भाकियू में रोष

सिद्धार्थनगर : रविवार को बेवा चौराहा स्थित कार्यालय पर भाकियू (भानू) के बैनर तले किसान पंचायत का आयोजन किया गया। जिसमें किसान समस्याओं के प्रति शासन-प्रशासन द्वारा बरती जा रही उदासीनता पर रोष जताया गया।

loksabha election banner

किसान पंचायत में बस्ती मंडल के उपाध्यक्ष ईश्वरी प्रसाद मिश्र ने कहा कि सरकार किसान मुद्दे पर पूरी तरह संवेदनशून्य है। एक भी धान क्रय केंद्र चालू नहीं है तो गन्ना तौल पर भी सरकार की नीयत कुछ साफ नहीं है। यही नहीं बुवाई का समय चल रहा है, परंतु सहकारी समितियों पर खाद-बीज कुछ भी उपलब्ध नहीं है। चारों तरफ किसान समस्याओं की गिरफ्त में फंसा है, जिसका कोई पुरसाहाल नहीं हैं। अब स्थिति बर्दाश्त से बाहर होती जा रही है, एक सप्ताह के अंदर यदि धान व गन्ने की तौल शुरू नहीं की गई और खाद-बीज पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नहीं कराया तो फिर संगठन आंदोलन हेतु बाध्य होगा।

जिला संगठन मंत्री मलिक अख्तर ने कहा कि ¨सचाई का मौसम करीब है, बावजूद इसके खराब नलकूपों का कोई पुरसाहाल नहीं है। किसानों के गन्ना बकाया भुगतान पर सरकार की लचर नीति की कड़े शब्दों में आलोचना की। तहसील अध्यक्ष यार अली ने नहरों की सफाई के साथ क्षेत्र में खराब हाथी का दांत बने इंडिया मार्का हैंडपंपों को ठीक कराने पर जोर दिया। पंचायत में मुख्य रूप से मो. नफीस, मलिक सलाहुद्दीन, यूसुफ, बाबुल्लाह, नितिन मिश्रा, मंगरे प्रसाद, राम फेर, राजेन्द्र कुमार आदि सम्मिलित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.