Move to Jagran APP

तालाब में तब्दील विद्यालय परिसर

सिद्धार्थनगर : विकास खण्ड अन्तर्गत ग्राम बभनी माफी के रेहरा डीह स्थित प्राथमिक विद्यालय परिसर में ब

By Edited By: Published: Wed, 30 Sep 2015 09:56 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2015 09:56 PM (IST)
तालाब में तब्दील विद्यालय परिसर

सिद्धार्थनगर : विकास खण्ड अन्तर्गत ग्राम बभनी माफी के रेहरा डीह स्थित प्राथमिक विद्यालय परिसर में बिना बारिश के तालाब जैसी स्थिति बनी हुई है। करीब तीन माह से प्रांगण पानी से भरा हुआ है, जिससे यहां का पठन- पाठन कार्य पूरी तरह प्रभावित है। यहीं नहीं स्कूल आने वाले बच्चों के जीवन पर भी हर समय खतरा मंडरा रहा है।

loksabha election banner

विद्यालय में छात्रों की संख्या 106 है, पर पानी भरने के कारण नाम मात्र के ही छात्र शिक्षा ग्रहण करने आ रहे हैं। वजह यह कि परिसर में इन दिनों पानी भरा है। पूरा प्रांगण गड्ढे में तब्दील है। जबकि बगल स्थित नहर का पानी भी आ जा रहा है। जो बच्चे स्कूल आते हैं, उन्हें नाना प्रकार की कठिनाइयां झेलनी पड़ती है, क्योंकि कोई रास्ता भी नहीं बचा है। खेत के किनारे से होकर जैसे-तैसे विद्यालय पहुंच रहे हैं। पानी भरे रहने की वजह से कब कौन बच्चा किस हादसे का शिकार हो जाएगा। यह तय नहीं है। यही नहीं विद्यालय का इण्डिया मार्का हैंडपंप भी पानी से घिरा है, ऐसी स्थिति पेयजल संकट तो है ही , दोपहर का भोजन बनने में भी तमाम दुश्वारियां पैदा हो रही है। सहायक अध्यापक मेघ ¨सह ने बताया पानी में घुस कर विद्यालय में जाना पड़ता है, पानी भरे रहने से बच्चों की उपस्थिति भी काफी कम रहती है। इस समस्या से उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। बीइओ मनीराम वर्मा का कहना है कि समस्या संज्ञान में है। ग्राम प्रधान से गड्ढे पटाई के लिए बात भी हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.