Move to Jagran APP

दवा व्यवसायी की गोली मारकर हत्या

By Edited By: Published: Mon, 01 Sep 2014 11:57 PM (IST)Updated: Mon, 01 Sep 2014 11:57 PM (IST)
दवा व्यवसायी की गोली मारकर हत्या

श्रावस्ती : रविवार की रात भिनगा कोतवाली क्षेत्र के नौसहरा गांव के पास एक दवा व्यवसायी को अज्ञात लोगों ने गोली मार दी। इलाज के लिए परिवारीजन भिनगा लाए। चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। एसपी व एएसपी ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। पुलिस ने शव का पंचनामा कराकर अन्त्य परीक्षण के लिए भेज दिया। मृतक के पिता की तहरीर पर अज्ञात हत्यारों के विरुद्ध हत्या का अभियोग दर्ज कर पुलिस विवेचना कर रही है। हत्या के विरोध में दवा की दुकानें बंद कर व्यापारियों ने एसपी को ज्ञापन भी सौंपा।

loksabha election banner

कोतवाली क्षेत्र के पयारघाट गांव निवासी असगर अली (20)पुत्र वसारत अली अस्पताल चौराहे पर दवा की दुकान करता है। रविवार की रात करीब 9:15 बजे दुकान बंद कर मोटर साइकिल से वह अपने घर जा रहा था। रास्ते में नौसहरा गांव के पास अज्ञात लोगों ने उसे गोली मार दी। आसपास के लोगों ने इसकी सूचना उसके परिवारीजनों को दी। परिवारीजन इलाज के लिए उसे लेकर भिनगा सीएचसी पहुंचे। डॉक्टर न मिलने पर उसे निजी चिकित्सक के यहां ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। हत्या की सूचना पाते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई। शव को कब्जे में लेकर अन्त्य परीक्षण के लिए भेज दिया। सोमवार को एसपी सालिकराम वर्मा व एएसपी संजय कुमार तथा सीओ ओपी सिंह ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया। मृतक के पिता की तहरीर पर अज्ञात के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज किया गया है। एएसपी संजय कुमार ने बताया कि घटना का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। कम उम्र में ही व्यवसायी ने काफी तरक्की की थी। इससे लगता है कि उसके छद्म दुश्मन बन गए थे। एएसपी ने बताया कि कोतवाल भिनगा के सहयोग में क्राइम ब्रांच, श्वेट टीम इस हत्याकांड का राजफाश खोलने के लिए लगाया गया है। जल्द ही मर्डर का वर्कआउट कर हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। एएसपी ने बताया कि घटनास्थल का निरीक्षण करने से ऐसा लगता है कि हत्या करने वाला व्यापारी को भली भांति जानता था। मोटर साइकिल स्टैंड पर खड़ी कर उससे बातचीत कर रहा था। इसी दौरान गोली मार कर हत्या की गई। उधर दवा व्यापारियों ने दुकान बंद कर हत्या के विरोध में नाराजगी जताई। अस्पताल चौराहे पर शोक सभा की। इस दौरान केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष नादिर शाह, महामंत्री मदनमोहन सिंह के नेतृत्व में एसपी को ज्ञापन भी सौंपा गया। इस मौके पर तपानाथ तिवारी, संजय सिंह, रिजवानुर्रहमान, उमेश गुप्ता, प्रदीप गुप्ता, सुनीत सिंह, डॉ. ननके रावत, मोहसिनरजा खां, मंजर हसन आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.