Move to Jagran APP

जेई के टीकाकरण अभियान का शुभारंभ

श्रावस्ती : पखवाड़ेभर चलने वाला जेई का टीकाकरण अभियान समारोहपूर्वक गुरुवार को शुरू हो गया। यह अभियान

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 May 2017 10:05 PM (IST)Updated: Thu, 25 May 2017 10:05 PM (IST)
जेई के टीकाकरण अभियान का शुभारंभ

श्रावस्ती : पखवाड़ेभर चलने वाला जेई का टीकाकरण अभियान समारोहपूर्वक गुरुवार को शुरू हो गया। यह अभियान 11 जून तक चलाया जाएगा।

loksabha election banner

जिले के प्रभारी मंत्री रणवेंद्र प्रताप सिंह उर्फ धुन्नी ने भिनगा नगर के मंगलभट्ठा मुहल्ले में स्थित जिला पशु चिकित्सालय में फीता काटकर अभियान की शुरुआत की। प्रभारी मंत्री ने सीएमओ संग एक बालिका को जेई का टीका भी लगाया।

मस्तिष्क ज्वर जैसी घातक बीमारी के जद में रहे श्रावस्ती जिले में बचाव के लिए 25 मई से शुरू हुआ विशेष टीकाकरण अभियान 11 जून तक चलेगा। उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए जिले के प्रभारी मंत्री ने कहा कि जेई गंभीर और जानलेवा बीमारी है, इससे बचाव टीकाकरण से किया जा सकता है। सांसद दद्दन मिश्र ने कहा कि प्रदेश सरकार जापानी बुखार को लेकर संवेदनशील है। समारोह की अध्यक्षता जिलाधिकारी दीपक मीणा ने की।

इस मौके पर श्रावस्ती के विधायक रामफेरन पांडेय, भाजपा जिलाध्यक्ष महाराज कुंवर तिवारी, पूर्व जिपं अध्यक्ष रमन सिंह, दिवाकर शुक्ल, घनश्याम पाठक, रणविजय सिंह के अलावा पुलिस अधीक्षक विजय ढुल, सीएमओ डॉ. आलोकजी, सीएमएस डॉ. वेद प्रकाश शर्मा, उपकृषि निदेशक डॉ. पीके कनौजिया, सीवीओ डॉ. सरवर आलम, भिनगा एसडीएम शौरभ दुबे भी मौजूद रहे।

----इनसेट----

अधिकारियों को नहीं मिलीं कुर्सियां

-समारोह में अव्यवस्था भी देखने को मिलीं। समारोहस्थल पर कुर्सियां कम होने के कारण सीएमओ, सीएमएस सहित कई जिलास्तरीय अधिकारियों को समारोह समाप्त होने तक खड़ा रहना पड़ा। पहले से रखी कुर्सियों पर भाजपा कार्यकर्ताओं के काबिज हो जाने से डीएम व एसपी के लिए अलग से कुर्सी की व्यवस्था करनी पड़ी।

----इनसेट-----

झूठ बोल फंसे सीएमओ

-भिनगा विधायक मुहम्मद असलम ने प्रभारी मंत्री से फागिंग कराने की मांग की तो सीएमओ ने बचाव में बताया कि फागिंग की जा रही है। इस पर वहा मौजूद डीएम दीपक मीणा ने सीएमओ से माइक ले लिया और कहा कि फागिंग कराएं, न कि गलत बयानी करें। उन्होंने बताया कि नगर निकायों व ग्राम पंचायतों में फागिंग के लिए धन आता है।

-----इनसेट-----

हियुवा ने की एसओ मल्हीपुर की शिकायत

-भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक में मंत्री को ज्ञापन सौंपकर ¨हदू युवा वाहिनी के जिला प्रभारी हरीश जायसवाल ने थानाध्यक्ष मल्हीपुर की शिकायत की। उन्होंने थानाध्यक्ष पर भवनियापुर कुट्टी के साधू बाबादीन को एनडीपीएस एक्ट में फंसाकर उत्पीड़न का आरोप लगाया। भाजयुमो के जिलामंत्री समीर रस्तोगी ने जिलाध्यक्ष महाराज कुंवर तिवारी के विरुद्ध प्रभारी मंत्री को शिकायती पत्र भेजा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.