Move to Jagran APP

एक नजर

शुरू कराया एएनएम सेंटर श्रावस्ती: सीएमओ डॉ. आलोकजी ने हरदत्तगर गिरंट बाजार में बदहाल पड़े एएनएम से

By Edited By: Published: Thu, 01 Dec 2016 11:57 PM (IST)Updated: Thu, 01 Dec 2016 11:57 PM (IST)

शुरू कराया एएनएम सेंटर

loksabha election banner

श्रावस्ती: सीएमओ डॉ. आलोकजी ने हरदत्तगर गिरंट बाजार में बदहाल पड़े एएनएम सेंटर की हालत को देखकर बाजार में ही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर जज्जा-बच्चा प्रसव केंद्र को चालू कराया। अब ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को अपने ही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर टीकाकरण, एवं प्रसव के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा। सीएमओ ने आशा बहुओं के साथ दो एएनएम महिलाओं को नियुक्त किया है।

लगा यातायात जागरूकता शिविर

इकौना: इकौना में संजय पार्क के पास सारथी सेवा समिति की ओर कैंप लगाकर वाहन चालकों को यातायात के प्रति जागरूक किया गया। इस दौरान हस्ताक्षर अभियान चलाकर चालकों से हस्ताक्षर भी करवाए गए।

बाल कल्याण को दें जानकारी

श्रावस्ती: एसपी दीपक कुमार भट्ट ने सभी थानाध्यक्षों को निर्देश जारी किया है कि जिले में बालकों के साथ होने वाले अपराधों के मामले की सूचना बाल कल्याण समिति को दें। एसपी का यह निर्देश बाल कल्याण समिति की मांग पर जारी किया गया है। बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष ओंकार नाथ दीक्षित ने बताया कि बालकों के साथ अपराध करने वाले अपराधियों पर पुलिस कड़ी कार्रवाई करें तथा मामला पंजीकृत करके इसकी सूचना 24 घंटे के अंदर बाल कल्याण समिति को दें।

लिपिक की पदोन्नति

श्रावस्ती: नीलम राजकीय बालिका इंटर कॉलेज गिलौला के वरिष्ठ लिपिक प्रेम कुमार श्रीवास्तव की पदोन्नति कर जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय बहराइच में नियुक्त किया गया। यह जानकारी डीआइओएस अनूप कुमार ने दी।

मुख्यमंत्री से शिकायत

श्रावस्ती: विकास क्षेत्र जमुनहा के ग्राम पंचायत पटपरगंज निवासी यार मुहम्मद पुत्र बाउर खां ने मुख्यमंत्री को पत्र भेज कर न्याय की गुहार लगाई है। पीड़ित ने मुख्यमंत्री को भेजे गए पत्र में कहा है कि ग्राम पंचायत इमलिया करनपुर के कटवा गांव निवासी फारूक खां ऊर्फ बाबू पुत्र हींगे खां ने 24 अक्टूबर को भतीजे अख्तर खां को बहला-फुसलाकर भिनगा ले गया और उसकी जमीन को शाकिरा खान के नाम बैनामा करवा लिया।

12 तक जमा करें संशोधित आवेदन

श्रावस्ती: दशमोत्तर छात्रवृत्ति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति योजनांतर्गत एनआइसी लखनऊ के द्वारा स्कुटनी का समय 12 दिसंबर तक कर दिया गया है। डीएम नितीश कुमार ने बताया कि तीन से नौ दिसंबर 2016 तक छात्रों के आवेदन पत्र में त्रुटि सुधार करने के लिए अवसर दिया गया है। उन्होंने बताया कि संदेहास्पद डाटा से संबंधित छात्र-छात्रा को संशोधित के लिए उपलब्ध होगा। संदेहास्पद डाटा को सही करके ऑनलाइन शामिल किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.