Move to Jagran APP

संस्कृत अध्यापक को दो साल पहले ही कर दिया सेवानिवृत्त

शामली : कांधला के इंटर कालेज मे कार्यरत संस्कृत के अध्यापक को दो साल पहले ही सेवानिवृत्त कर दिया गया

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Apr 2017 12:17 AM (IST)Updated: Tue, 25 Apr 2017 12:17 AM (IST)
संस्कृत अध्यापक को दो साल पहले ही कर दिया सेवानिवृत्त
संस्कृत अध्यापक को दो साल पहले ही कर दिया सेवानिवृत्त

शामली : कांधला के इंटर कालेज मे कार्यरत संस्कृत के अध्यापक को दो साल पहले ही सेवानिवृत्त कर दिया गया। अध्यापक का आरोप है कि डीआइओएस कार्यालय के बाबू ने उसे जबरदस्ती दूर दराज के स्कूल में तबादला कर दिया।

loksabha election banner

कांधला के श्री चंदन लाल नेशनल इंटर कॉलेज में संस्कृत प्रवक्ता के पद पर तैनात चतरपाल ¨सह ने जेडी सहारनपुर को प्रार्थनपत्र देकर आरोप लगाया कि उसे डीआइओएस शामली ने 31 मार्च 17 में संस्कृत प्रवक्ता के पद पर इस आधार पर कार्यभार ग्रहण कराया था कि वह लिखकर दे कि उसे जहां स्थानांतरित करेंगे वहां जाना पड़ेगा। तीन अध्यापकों व डीआइओएस बाबू पर उसने आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ लोग कालेज आकर उसके खिलाफ उकसाते हैं। जब डीआइओएस से इसकी शिकायत की तो उन्होंने सुनवाई नहीं की। चतरपाल ने बताया कि जिला पंचायत चुनाव के दौरान उसके पैर में सांप ने काट लिया था। इस कारण वह पांच माह तक बेड पर रहा। आरोप है कि उसे विभाग की ओर से मुआवजा नहीं मिला। उसका वेतन भी रोक लिया गया। 31 मार्च 17 को उसे जबरन रिटायर्ड कर दिया गया। संस्कृत प्रवक्ता ने मुख्यमंत्री को भी इस संबंध में पत्र भेजा है। चतरपाल ने चेतावनी दी है कि यदि उसकी समस्या का निस्तारण नहीं होता है तो वह आत्महत्या करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.