Move to Jagran APP

खुले ट्रांसफार्मर खोल रहे प्रशासनिक इंतजामों की पोल

शामली : सावन मास की कांवड़ यात्रा शुरू हुए लगभग पांच दिन हो चुके हैं, कांवड़ियों का सैलाब भी उमड़ना शुर

By Edited By: Published: Tue, 04 Aug 2015 11:13 PM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2015 11:13 PM (IST)
खुले ट्रांसफार्मर खोल रहे प्रशासनिक इंतजामों की पोल

शामली : सावन मास की कांवड़ यात्रा शुरू हुए लगभग पांच दिन हो चुके हैं, कांवड़ियों का सैलाब भी उमड़ना शुरू हो गया। प्रशासन ने कांवड़ियों की सुरक्षा व सुविधा के लिए पूरे इंतजाम करने के बड़े-बड़े दावे किए हैं, लेकिन हकीकत इन दावों की पोल खोल रही है। अभी भी कई विद्युत ट्रांसफार्मर खुले छोड़़ दिए गए, जिनसे कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। जान जोखिम में डालकर कांवड़िये इन ट्रांसफार्मरों के बराबर से गुजर रहे हैं। डीएम व एसपी समेत कई अफसर कई बार कांवड़ मार्ग की तैयारियों का निरीक्षण कर चुके हैं, फिर भी हालात जस के तस हैं।

loksabha election banner

शामली जिले से हरियाणा, राजस्थान व दिल्ली समेत कई राज्यों के लाखों कांवड़िया गुजरते हैं। तीन दिन पहले सहारनपुर मंडल के कमिश्नर तनवीर जफर अली व डीआइजी एके राघव ने भी शामली में जिले के अफसरों की बैठक में सख्त हिदायत दी थी कि कांवड़ियों की सुरक्षा व सुविधा में कोई चूक नहीं रहनी चाहिए। दोनों अफसरों ने हर हाल में दो अगस्त तक सभी तरह की तैयारियों को पूरा करने के निर्देश दिए थे।

जिले के अफसरों पर शायद कमिश्नर व डीआइजी के निर्देशों का कोई असर होता दिखाई नहीं दिया। कावंड़ियों की सुरक्षा के लिए कांवड़ मार्ग पर पड़ने वाले सभी विद्युत ट्रांसफार्मरों की बेरिके¨डग करने का निर्देश दिया गया, लेकिन मुख्य कांवड़ मार्ग कैराना रोड पर नजर दौड़ाए तो तैयारियों की हकीकत आइने की तरफ साफ नजर आती है। इस मार्ग पर कुछ विद्युत ट्रांसफार्मरों की बैरिके¨डग कर दी गई जबकि कुछ बिना बेरिके¨डग के छोड़ दिए गए। जिन ट्रांसफार्मरों की बेरिके¨डग नहीं की गई, उनके बराबर से कांवड़िया जान जोखिम में डालकर गुजरने को मजबूर हैं। डीएम व एसपी भी इस मार्ग का दौरा कर चुके हैं।

इन्होंने कहा -

ंकांवड़ियों की सुरक्षा व सुविधा में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। कमियां मिलने पर संबंधित जिम्मेदार अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

-ओपी वर्मा, डीएम शामली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.