Move to Jagran APP

मृत दर्शाकर हड़प ली दलित की जमीन

शामली : नगर निवासी धन्नासेठ ने एक गरीब दलित को म़ृत दर्शा कर उसकी जमीन पर कब्जा कर लिया। दलित ने अपन

By Edited By: Published: Fri, 03 Jul 2015 11:25 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2015 11:25 PM (IST)
मृत दर्शाकर हड़प ली दलित की जमीन

शामली : नगर निवासी धन्नासेठ ने एक गरीब दलित को म़ृत दर्शा कर उसकी जमीन पर कब्जा कर लिया। दलित ने अपनी जमीन पर निर्माण कराने के लिए ईंट डाली तो धन्नासेठ के गुंडों ने ईट गायब कर उसे जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित ने एसपी से मिल कर कार्रवाई व सुरक्षा की गुहार लगाई है। एसपी ने सीओ सिटी को जांच सौंपी है।

loksabha election banner

शामली कोतवाली के गांव करमूखेड़ी निवासी रामपाल दलित है। रामपाल का कहना है कि नगर की मार्शगंज मंडी निवासी एक धन्नासेठ ने उसके भाईयों के साथ मिल कर फर्जीवाड़ा कर उसके भाईयों से बैनामा कर उसकी जमीन का हड़प ली। बैनामा कराने के लिए उसे मृत दिखाया गया है। पता चलने पर उसने तहसीलदार के यहां नाम चढ़वाने के लिए मुकदमा दायर किया। रामपाल ने शुक्रवार को एसपी से मिलकर कहा कि शुक्रवार को उसने जमीन पर निर्माण कराने को ईट डलवाई तो धन्नासेठ के गुंडों ने ईट गायब कर दी और उसे जान से मारने की धमकी दी। उसने जमीन हड़पने के बारे में अनुसूचित जनजाति आयोग में भी शिकायत की थी। रामपाल ने एसपी को शिकायती पत्र देकर जांच कराने व सुरक्षा की गुहार लगाई है। एसपी विजय भूषण ने जानकारी दी कि उन्होंने सीओ सिटी को जांच के आदेश दिए है। उधर, रामपाल ने जमीन हड़पने में एक स्कूल के मालिकों को आरोपित किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.