Move to Jagran APP

युवक की हत्या करके फेंका सड़क किनारे शव

संवाद सहयोगी, पुवायां : युवक की हत्या का शव सड़क किनारे फेंक दिया गया। मृतक की पत्नी

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Aug 2017 03:00 AM (IST)Updated: Thu, 17 Aug 2017 03:00 AM (IST)
युवक की हत्या करके फेंका सड़क किनारे शव

संवाद सहयोगी, पुवायां :

loksabha election banner

युवक की हत्या का शव सड़क किनारे फेंक दिया गया। मृतक की पत्नी ने अपने ही पिता समेत पांच लोगों पर हत्या का आरोप लगाया। पुलिस ने आरोपियों में से तीन को ही नामजद किया तो परिजनों ने शव को राजीव चौक पर रखकर जाम लगा दिया। पुलिस ने किसी तरह जाम खुलवाया, लेकिन परिजनों ने सभी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई न होने तक अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया। एसपी से मिलने के लिए रवाना हुए तो पुलिस ने रोकने की कोशिश की। इस दौरान धक्कामुक्की भी हुई, जिसके बाद परिजन किसी तरह जिला मुख्यालय पहुंच गए। इस बीच पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया। गांव चांदर गौटिया निवासी सुरेंद्र 27 सोमवार शाम गांव में घूमने की बात कहकर निकला था। देर रात तक वापस नहीं आया तो परिजनों ने तलाश शुरू कर दी, लेकिन कुछ पता नहीं चल सका। मंगलवार सुबह गांव से थोड़ी दूर नाहिल रोड के किनारे सुरेंद्र का शव पड़ा हुआ मिला। उसके गले में रस्सी बंधी हुई थी। खबर पाकर परिजन व पुलिस पहुंचे, जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। इसके बाद सुरेंद्र की पत्नी गीता देवी थाने पहुंची और उसने अपने ही पिता राजेंद्र समेत पांच लोगों पर जेवरों की खातिर पति की हत्या करने का आरोप लगाया। पुलिस ने मृतक के पिता खुशीराम की तहरीर पर राजेंद्र, ज्ञानचंद्र व रामपाल को नामजद करने के साथ ही दो अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली। जिस पर सुरेंद्र के परिजन भड़क गए। शाम जब पोस्टमार्टम के बाद शव पहुंचा तो उन लोगों ने ग्रामीणों की मदद से राजीव चौक पर जाम लगा दिया था। पुलिस ने सभी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने का आश्वासन देकर जाम खुलवा दिया, जिसके बाद शव गांव ले गए।

----------

लगाया था जेवर चोरी का आरोप

खुशीराम ने बताया कि सुरेंद्र बच्चों सहित अपनी ससुराल नगरा गांव रहता था। करीब दस साल वहां रहने के बाद वह लगभग दो माह पहले पत्नी बच्चों को लेकर वापस घर चांदर गौंटिया आ गया था। इसके बाद सुरेंद्र पर उसके ससुर राजेंद्र ने जेवर चुराने का आरोप लगाया था। इसके बाद से सुरेंद्र परेशान रहने लगा था। इसको लेकर कई बार पंचायत भी हुई थी, लेकिन राजेंद्र नहीं माना। खुशीराम का आरोप है कि जेवर चोरी के शक में राजेंद्र ने अन्य आरोपियों के साथ मिलकर उसके बेटे की हत्या कर दी।

--------

राजेंद्र को भेज दिया जेल

सुरेंद्र का शव चांदर गौटिया से नाहिल जाने वाले रोड पर मिला है। इसलिए परिजनों का शव और गहरा रहा है। मुख्य आरोपी शाम राजेंद्र थाने पहुंच गया। जहां पुलिस ने उससे काफी देर तक पूछताछ की। बुधवार दोपहर बाद उसका चालान कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसको जेल भेज दिया गया। अन्य आरोपियों की तलाश चल रही है।

---------

पुलिस को चकमा देकर पहुंचे जिला मुख्यालय

सुरेंद्र के परिजनों ने तीनों नामजदों की गिरफ्तारी व अन्य दो के नाम रिपोर्ट में शामिल न होने के विरोध में दोपहर तक शव का अंतिम संस्कार नहीं किया। वे लोग एसपी से मिलने जिला मुख्यालय जाने को हुए तो पुलिस ने शाहजहांपुर रोड स्थित गांव कुंवरापुर के पास उन लोगों को रोकने की कोशिश की। यहां सफलता नहीं मिली तो कोरोकुइयां के पास गाड़ी लगाकर रोकने का प्रयास किया।वहां पर धक्का मुक्की भी हुई, इस बीच सुरेंद्र के परिवार के कुछ लोग मौका पाकर जिला मुख्यालय पहुंच गए।

----------

हत्या की ओर कर रहे इशारा

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह फांसी आई है। हालांकि पुलिस अब तक इसे हत्या का मामला नहीं मान रही है, लेकिन जिस अवस्था में सुरेंद्र का शव मिला है, उससे हत्या की आशंका लग रही है। क्योंकि उसके गले में रस्सी का फंदा था। वहां पर कोई ऐसी चीज नहीं है, जिससे फांसी लगाई जा सके। दूसरा अगर सुरेंद्र फांसी लगाता भी तो वह रोड पूरे समय चलती है, तत्काल नजर आ जाता। अगर फांसी लगाता तो शव वहां कैसे पहुंचता। इसका मतलब है कि हत्या करने के बाद शव को वहां पर डाला गया है। हालांकि असल मामला क्या है जांच में ही पता चलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.