Move to Jagran APP

जीआरपी के दो सिपाही निलंबित, विवेचना स्थानातंरण

शाहजहांपुर : शहीद एक्सप्रेस में हुई मारपीट के मामले में जीआरपी के दो सिपाहियों को एसपी ने निलंबित कर

By Edited By: Published: Mon, 05 Dec 2016 11:29 PM (IST)Updated: Mon, 05 Dec 2016 11:29 PM (IST)
जीआरपी के दो सिपाही निलंबित, विवेचना स्थानातंरण

शाहजहांपुर : शहीद एक्सप्रेस में हुई मारपीट के मामले में जीआरपी के दो सिपाहियों को एसपी ने निलंबित कर दिया है। वहीं आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक, दो सिपाही व अन्य वेंडरों के खिलाफ लखनऊ जीआरपी में दर्ज मुकदमा स्थानातंरण होकर यहां आ गया है। जीआरपी एसओ मामले की विवेचना कर रही है।

loksabha election banner

लखनऊ जीआरपी में तैनात सिपाही सतीश चंद्र ने लखनऊ जीआरपी में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह एस्कार्ट ड्यूटी में था और शहीद एक्सप्रेस मुरादाबाद से लखनऊ लेकर जा रहा था। दिन में 11 बजे शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रुकी थी । एसी कोच के यात्रियों ने वेंडरों द्वारा अभद्रता किए जाने की शिकायत की तो वह कोच में गए। यहां वेंडरों ने उनके साथ अभद्रता की। आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक, दो सिपाही के साथ प्लेटफार्म पर आए और दोनों सिपाहियों ने वेंडरों को रोकने के बजाए उल्टा उन्हें ही हड़काना शुरू कर दिया। आरोप है कि दोनों सिपाहियों ने उनके साथ मारपीट कर वर्दी फाड़ दी। इधर आरपीएफ के सिपाही अभय ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि तीन बार चेन पुलिंग होने पर वह मौके पर पहुंचे थे। यहां एक एसी कोच में सिपाही एक युवक को पीट रहा है। आरपीएफ के सिपाही का आरोप है कि

बीच-बचाव कराने का प्रयास किया सिपाही उसे मारा पीटा ओर गले से सोने की चेन लूट ली, ट्रेन से धक्का दे दिया। मामले में जीआरपी एसपी मोहम्मद अनीस अंसारी ने दोनों सिपाहियों को निलंबित कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.