Move to Jagran APP

बसपा को जवाब देने सड़क पर उतरी भाजपा

शाहजहांपुर : बसपा प्रमुख मायावती के खिलाफ अशोभनीय शब्द बोलने पर भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष पद के साथ

By Edited By: Published: Sun, 24 Jul 2016 11:34 AM (IST)Updated: Sun, 24 Jul 2016 11:34 AM (IST)

शाहजहांपुर : बसपा प्रमुख मायावती के खिलाफ अशोभनीय शब्द बोलने पर भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष पद के साथ ही पार्टी से निकालने को मजबूर हुए भाजपाइयों को बसपाइयों ने बैठे बैठाए बड़ा मुद्दा दे दिया है। दयाशंकर ¨सह की बेटी, मां तथा बहन के खिलाफ अमर्यादित भाषा के प्रयोग करने पर भाजपाइयों ने मायावती, वरिष्ठ नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी समेत बसपाइयों के खिलाफ सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया। कैंप कार्यालय से कलेक्ट्रेट तक जुलूस निकालकर बेटी के सम्मान में भाजपा मैदान में .. समेत कई नारे लगाकर बसपाइयों को कोसा और ललकारा। कलेक्ट्रेट पहुंचकर राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा। अबोध बच्ची के खिलाफ अमर्यादित व अभद्र भाषा का प्रयोग करने के लिए नसीमुद्दीन सिद्दीकी समेत बसपाइयों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उधर प्रांतीय अनुसूचित जाति विद्यार्थी परिषद के छात्र व छात्राओं ने भाजपा के खिलाफ जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए राज्यपाल को ज्ञापन भेजा।

loksabha election banner

प्रांतीय आह्वान पर भाजपा के कैंप कार्यालय पर बड़ी संख्या में कार्यकर्ता जुटे। उन्होंने हाथों में बैनर पोस्टर पट्टिकाएं लेकर बेटी के सम्मान में -भाजपा मैदान में .. नारे के साथ जुलूस निकालकर बसपा के खिलाफ प्रदर्शन किया। जिलाध्यक्ष राकेश मिश्र अनावां की अगुवाई में निकाले गए जुलूस में कार्यकर्ताओं ने दयाशंकर ¨सह की अबोध बच्ची के खिलाफ अमर्यादित व अश्लील भाषा का प्रयोग किए जाने नसीमुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ पाक्सो एक्ट में कार्रवाई की मांग की। ज्ञापन से पूर्व कलेक्ट्रेट में सभा हुई। जिलाध्यक्ष राकेश मिश्र अनावां ने मायावती को दो जून 1995 की घटना की याद दिलाते हुए कहा कि भाजपा ने ही उनकी गुंडों से आबरू और जान बचाई थी। दो बार मुख्यमंत्री बनाकर भी उपकार भाजपा ने ही किया। पूर्व विधायक कोविद कुमार ¨सह, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष मनोज कश्यप ने कहा दयाशंकर के पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए भाजपा सड़कों पर उतर कर साथ देगी। जिला महामंत्री देवेंद्र प्रताप ¨सह राठौर के संचालन में हुई सभा को सरोज गुप्ता, सुनीता कोविद ¨सह, रम्मन गुप्ता, मंजू आनंद, जिला महामंत्री नवनीत पाठक, हरिप्रकाश वर्मा, मुकेश राठौर, भाजयुमो जिलाध्यक्ष अंशुल ¨सह चौहान, पवन ¨सह, वेदप्रकाश आदि ने भी संबोधित किया।

उधर बसपा ने भी दयाशंकर प्रकरण पर ही भाजपा के खिलाफ सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन किया। प्रांतीय अनुसूचित जाति, जनजाति विद्यार्थी परिषद की छात्राओं ने भाजपा को दलित विरोधी बताते हुए खिरनी बाग से कलेक्ट्रेट तक जुलूस निकाला। राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा। जिलाध्यक्ष सुधीर कुमार के नेतृत्व में हुए प्रदर्शन में छात्राओं ने हाथों में पट्टिकाएं लेकर मायावती के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करने पर भाजपा के निष्कासित नेता दयाशंकर ¨सह के खिलाफ नारेबाजी की। मुकेश गौतम ने कहा कि जहां भी भाजपा सरकार बनी वहां दलितों पर अत्याचार बढ़े। जगदीश चंद्र ने हरियाणा गुजरात में दलितों पर हुए अत्याचारों का मामला उठाया। बौद्ध महासभा के पूर्व जिलाध्यक्ष सियाराम दिनकर , करुणा शंकर, विश्राम ¨सह, विजय कुमार, संजीव कुमार, रजनीश कुमार, प्रमोद गौर, प्रशांत राव, राजकुमार, सुनील कुमार, राहुल कुमार, मुनेश सत्यपाल, प्रेमा देवी, विनीता, सविता, नेमवती, रोली आदि मौजूद रहे।

राष्ट्र स्वाभिमान ट्रस्ट ने भाजपा के निष्कासित नेता दयाशंकर ¨सह की बेटी के खिलाफ अमर्यादित भाषा का प्रयोग किए जाने पर मायावती, नसीमुद्दीन सिद्दीकी समेत बसपाइयों पर एफआइआर दर्ज किए जाने को तहरीर दी है। तहरीर में कहा गया कि बेटी चाहे दलित की हो या सवर्ण व पिछड़े वर्ग की, हर हाल में बेटियों का सम्मान होना चाहिए। अशित पाठक की ओर से दी गई तहरीर में कहा गया कि दयाशंकर ¨सह के खिलाफ मामला दर्ज किया जा चुका है। कार्रवाई भी हो चुकी है, लेकिन उनकी बेटी के खिलाफ अमर्यादित भाषा बोलकर समाज में विघटन पैदा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी होनी चाहिए। थाना सदर बाजार में दी गई तहरीर को प्रभारी निरीक्षक ने स्वीकार कर लिया और कार्रवाई का आश्वासन दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.