Move to Jagran APP

बरात के लिए जबरन छुट्टी न करने पर दबंगों का उत्पात

शाहजहांपुर (तिलहर) : बरात के लिए स्कूल की जबरन जल्द छुट्टी करने से इन्कार पर भड़के प्रधान के पति ने अ

By Edited By: Published: Sat, 30 Apr 2016 02:07 AM (IST)Updated: Sat, 30 Apr 2016 02:07 AM (IST)

शाहजहांपुर (तिलहर) : बरात के लिए स्कूल की जबरन जल्द छुट्टी करने से इन्कार पर भड़के प्रधान के पति ने अपने साथियों के साथ जमकर उत्पात मचाया। प्रधान अध्यापक को जमकर पीटा। दहशत कायम करने के लिए शस्त्र लहराए। डरे-सहमे छात्रों ने खुद को कक्षाओं में बंद कर लिया। हंगामे की सूचना पर जब पुलिस पहुंची तब जाकर अध्यापक और छात्र स्कूल से निकल सके।

loksabha election banner

गांव हथौड़ा बृजबिहार कालोनी के रहने वाले कमलेश कुमार निगम तिलहर ब्लाक के गांव पुरायूं स्थित प्राथमिक विद्यालय में प्रभारी प्रधान अध्यापक हैं। कमलेश के मुताबिक गांव के मनफूल की बहन की शुक्रवार को बरात आनी थी। बरात के लिए मनफूल और प्रधान के पति श्रीराम ने कमलेश से स्कूल की छुट्टी सुबह दस बजे कर परिसर खाली करने के लिए कहा। कमलेश ने नियम का हवाला देते हुए निर्धारित समय से पूर्व विद्यालय बंद करने से इन्कार कर दिया। कमलेश के जवाब से बौखलाए दोनों लोग तुरंत वहां से चले गए। दोपहर लगभग एक बजे दर्जनभर साथियों के साथ वापस आए। कमलेश कुमार बच्चों को पढ़ा रहे थे, तभी दबंगों ने धावा बोल दिया। कमलेश को लात-घूंसों से बुरी तरह पीटने लगे। किसी तरह प्रधान अध्यापक ने हमलावरों से छूटकर खुद को कमरे में बंद कर लिया। मारपीट और शस्त्र प्रदर्शन देखकर मासूम बच्चे खौफ में आ गए। बच्चों ने भी कक्षा के दरवाजे बंद कर लिए। कमलेश ने मोबाइल से घटना की सूचना कोतवाली पुलिस को दी। तकरीबन आधे घंटे में सब-इंस्पेक्टर महेंद्र ¨सह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। सुरक्षा का आश्वासन देकर दहशतजदा अध्यापक व बच्चों को कमरे से बाहर निकाला। बुरी तरह खौफजदा बच्चों ने रो-रोकर पुलिस के सामने पूरी कहानी बयां की। पुलिस ने पूछताछ के लिए प्रधान के पति सहित चार लोगों को हिरासत में ले लिया। कमलेश ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार की है, लेकिन कोतवाली पुलिस मुकदमा दर्ज करने के बजाय आरोपी पक्ष को बचाने के लिये अध्यापक पर दबाव बनाने में जुट गई। पुलिस की कार्यप्रणाली से शिक्षक, अभिभावकों में आक्रोश है। सभी ने डीएम को भी घटना की सूचना दी। डीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम विजय शंकर दुबे को तत्काल मुकदमा दर्ज कराने तथा कार्रवाई से अवगत कराने का निर्देश दिया। समाचार लिखे जाने तक घटना का मुकदमा दर्ज नहीं हुआ था।

शिक्षिका से अभद्रता

बंडा : विवाह कार्यक्रम के लिए स्कूल देने से इन्कार पर ग्रामीणों ने शिक्षिका से अभद्रता की। घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने से नाराज ग्रामीणों ने अपने बच्चों को स्कूल भेजना बंद कर दिया है। मामला गांव भगवंतनगर फत्तेपुर उवरिया के प्राथमिक स्कूल का है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.