Move to Jagran APP

रोड चौड़ीकरण बना मुसीबत, लोगों ने किया विरोध

शाहजहांपुर : नेशनल हाईवे प्राधिकरण बोर्ड द्वारा नगर में निर्माण कार्य शुरू करने से पूर्व अतिक्रमण हट

By Edited By: Published: Wed, 04 Mar 2015 10:32 PM (IST)Updated: Wed, 04 Mar 2015 10:32 PM (IST)

शाहजहांपुर : नेशनल हाईवे प्राधिकरण बोर्ड द्वारा नगर में निर्माण कार्य शुरू करने से पूर्व अतिक्रमण हटवाने के लिए किये गये चिह्नीकरण से नगरवासियों में खलबली मच गई।

loksabha election banner

चिह्नीकरण की कार्रवाई से कस्बे के लोगों में गहरा रोष पनप रहा है तथा धार्मिक स्थल, पूर्व माध्यमिक व प्राथमिक विद्यालयों के भवनों को तोड़ने पर लोगों का रोष भड़क सकता है। नेशनल हाईवे 24 को चौड़ा करने के लिए निर्माण प्राधिकरण बोर्ड ने कस्बे के एतिहासिक भवनों को तोड़ने की कार्ययोजना बना ली है। इसके तहत नेशनल हाईवे के किनारे दोनों ओर 30 मीटर तक की दूरी को लेते हुए पक्के भवनों पर चिह्न लगा दिए हैं। नेशनल हाईवे किनारे बने दोनों ओर कई धार्मिक स्थलों सहित निजी भवनों को तोड़ने से पूर्व लाल निशान लगाये जाने से लोगों में तीखा रोष पनप रहा है। लाल निशान को लगाये जाने से पनपे रोष का शिकार नेशनल हाइवे निर्माण प्राधिकरण बोर्ड के कर्मचारी हो रहे है। भारी विरोध के बीच लाल निशान लगाते समय कर्मचारियों के साथ गाली-गलौज कर लोगों ने जमकर भड़ास निकाली और मारपीट पर उतारू हुये लोगों को अधिकारियों ने समझा-बुझाकर शांत किया। कस्बे के लाल निशान लगे भवन स्वामियों ने मोहल्ला बंगशान में बैठक करके भवनों को तोड़ने के दौरान जन आंदोलन करने व संघर्ष की रणनीति बनाई। इसके लिए संघर्ष मोर्चा कमेटी गठित करके भवनों को तोड़ने से रोकने के लिए प्राण न्यौछावर कर देने की लोगों ने धमकियां भी दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.