Move to Jagran APP

आग से रिहायशी झोपड़ियां राख

धर्म¨सहवा : धर्म¨सहवा थाना क्षेत्र के रैधरपार गांव में खाना बनाते समय एक रिहायशी झोपड़ी में आग लग गई

By Edited By: Published: Fri, 29 Apr 2016 10:58 PM (IST)Updated: Fri, 29 Apr 2016 10:58 PM (IST)
आग से रिहायशी झोपड़ियां राख

धर्म¨सहवा : धर्म¨सहवा थाना क्षेत्र के रैधरपार गांव में खाना बनाते समय एक रिहायशी झोपड़ी में आग लग गई। घर में रखा अनाज कपड़ा सहित हजारों का सामान जल कर राख हो गया। ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पा लिया गया।

loksabha election banner

गुरुवार की रात रैधरपार निवासी धुरकुस गौड़ पुत्र बनवारी के झोपड़ी में घर की महिलाएं खाना बना रही थीं कि अचानक चूल्हे की ¨चगारी से झोपड़ी में आग लग गई।

नाथनगर में भी लगी आग

नाथनगर : महुली थाना क्षेत्र के ग्राम पिकौरा में शुक्रवार को अज्ञात कारणों से लगी आग से पांच रिहायशी छप्पर के मकान जलकर स्वाहा हो गए। मौके पर पहुंचा अग्निशमन वाहन ग्रामीणों के सहयोग से किसी तरह आग को नियंत्रित कर सका।

महुली थाना क्षेत्र के ग्राम पिकौरा में शुक्रवार को अचानक लगी आग ने तांडव मचाया। रघुनाथ के घर में आग की उठती लपट व धुआं देख ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और जब तक आग पर काबू पाते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। गांव के पुरुष जहां बाल्टी व अन्य सामान में पानी भरकर आग पर डाल रहे थे कि वहीं महिलाओं ने हैंडपंप संभाल लिया और पानी भरने में जुट गई। घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणो ने आग पर तो काबू पा लिया। आग से अयोध्या, कोमल, चंद्रशेखर आदि का रिहायशी छप्पर जलकर राख में तब्दील हो चुका था। धायपोखर गांव के पूरब सीवान में भी शुक्रवार को दोपहर में खेत में आग लग गई ओर खेत में खडे डंठल जलने जलने लगे। पलक झपकते ही आग मानुपर के पोखरा गांव से सटकर पूरब की ओर बढ़ते हुए निहालुपुर के पश्चिम तक पहुंच गई लेकिन गनीमत यह रही की खेतों में बचे सिर्फ डंठल ही जले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.