Move to Jagran APP

साहब रहे नदारद, फरियादी परेशान

संत कबीर नगर : विकास खंड पौली में अधिकारियों के समय से कार्यालय न पहुंचने से जरूरतमंद चक्कर काटने को

By Edited By: Published: Thu, 26 Mar 2015 10:25 PM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2015 10:25 PM (IST)
साहब रहे नदारद, फरियादी परेशान

संत कबीर नगर : विकास खंड पौली में अधिकारियों के समय से कार्यालय न पहुंचने से जरूरतमंद चक्कर काटने को मजबूर हो रहे हैं। उनकी सुधि लेने वाला कोई नहीं दिखता है। यह नजारा गुरुवार को देखने को मिला। ब्लाक पर जरूरतमंद बैठकर साहब का इंतजार कर रहे थे। ब्लाक कर्मी आपस में बात करने में व्यस्त रहे। ब्लाक पर आए जरूरतमंद को सुनने वाला कोई नहीं दिख रहा था।

loksabha election banner

सरकार ने सभी अधिकारियों को दस से बारह बजे तक अपने कार्यालय में पहुंचकर लोगों की समस्या सुनने का फरमान जारी कर रखा है। इस आदेश का मायने पौली ब्लाक के लिये कोई महत्व नहीं रखता है। यहां पर आये दिन साहब की कुर्सी खाली रहती है। फरियादी पूरे दिन चक्कर काटते हैं, लेकिन जिम्मेदार से मुलाकात न होने के कारण उन्हें मायूस होकर वापस जाना मजबूरी होती है। ब्लाक पर आए मड़पौना के प्रधान पति रामकेश चौबे ने बताया कि मैं गांव के विकास कार्य से संबंधित काम ले कर आया था। बारह बजे तक साहब नहीं आये, जिससे वापस जाना पड़ रहा है। इसी प्रकार ब्लाक पर आये सहाबुद्दीन ने बताया कि हमें बीडीओ साहब से एक आवश्यक काम था। दो दिन से दौड़ रहा हूं, लेकिन मुलाकात नहीं हो रही है। रोसया बाजार के प्रधान ने बताया कि हमको बीडीओ साहब से गांव का कुछ काम करवाना था। मार्च का अंतिम पखवारा चल रहा है, लेकिन मुलाकात नहीं हो पा रही है। इससे गांव का विकास कार्य रूका हुआ है। इसी प्रकार ब्लाक पर आये जहीर, सुमिरन, चंद्रदेव ने बताया दो दिन से दौड़ रहा हूं, लेकिन साहब से मुलाकात नहीं हो पा रही है। इससे मेरा काम नहीं हो पा रहा है। इस सबंध में पूछने पर बीडीओ सुरेश चंद ने बताया कि जिले पर मी¨टग में आया हूं। इसीलिए कार्यालय नहीं आ पाया। जनता की समस्या सुनने के लिये हमेशा तैयार रहता हूं। दो ब्लाक की जिम्मेदारी होने के कारण परेशानी आ रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.