Move to Jagran APP

ईद पर बांटी खुशियां, मांगी सबकी खैर

By Edited By: Published: Tue, 29 Jul 2014 10:25 PM (IST)Updated: Tue, 29 Jul 2014 10:25 PM (IST)
ईद पर बांटी खुशियां, मांगी सबकी खैर

संत कबीर नगर :

loksabha election banner

रमजान के 29 रोजे के पश्चात मंगलवार को खुशियों का पर्व ईद-उल-फितर धूमधाम से मनाया गया। मुस्लिम भाई ईदगाहों व मस्जिदों में नमाज अदा कर एक दूसरे से गले मिल और मुबारकबाद दी। ईदगाहों पर मेले जैसा दृश्य रहा, जहां सभी समुदाय के लोगों ने हिस्सा लिया। रमजानुल मुबारक माह के 29 वे रोजा पर चांद का दीदार कर ईद की नमाज अदा की गई। खलीलाबाद ईदगाह, बिधियानी, बंजरिया, जामा मस्जिद, नूर मस्जिद आदि स्थानों पर लोग जमे रहे और एक दूसरे से गले मिलकर बधाई दी। खलीलाबाद ईदगाह पर लगे नपा के स्टाल पर जिलाधिकारी भरत लाल राय, पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा, नपा चेयरमैन जगत जायसवाल, उप जिलाधिकारी विनय प्रकाश श्रीवास्तव, पूर्व विधायक भगवान दास, सीओ अरविंद कुमार वर्मा ने उपस्थित रहकर मुबारकबाद दी। ईद पर बच्चों का उत्साह देखते ही बन रहा था। पूरे दिन मेले में बच्चे आनंद लेते रहे। गुब्बारा व रंग बिरंगी झंडियों से की गई सच्जा देखते ही बन रही थी। जिला मुख्यालय सहित जिले के ईदगाह व मस्जिदों नमाज पढ़ी गई।

अदा किया फर्ज

-रोजेदारों ने ईद-उल-फितर की नमाज अदा करने से पूर्व फर्ज अदा किया। इमाम द्वारा सदका फितरा खुतबा करने के बाद अल्लाह की इबादत में नमाज अदा किया गया। अपनी खुशियों व मुल्ल की तरक्की के लिए मिलजुल का रहने का संदेश इतिला कर गरीब व लाचार के घर पर ईद की खुशियां बिखरने में जुटे रहे।

-बच्चों ने उठाया मेले का आनंद

धनघटा तहसील क्षेत्र में मंगलवार को ईद का त्यौहार धूमधाम से मनाया गया। इदगाहों पर मेला भी लगा, जहां बच्चों ने खिलौने की जम कर खरददारी किया तथा मेले का आंनद उठाया। धनघटा थाने के कड़जी रूस्तम पुर, बकौली, छपरा मगर्वी, कर्मा, दुलहापार, नावन, पौली, हैसर, अहरा, बंडा रूपीन सुरैना सहित कुल 31 स्थानो पर तथा महुली थाने के छितही, महुली, मानपुर में ईद की नमाज पढ़ी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.