Move to Jagran APP

थोड़ी देर राहुल की आंख में उमड़ा 'बादल'

सहारनपुर: ¨हसा पीड़ितों से मिलकर कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी का दिल पसीज गया। कक्षा च

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 May 2017 12:06 AM (IST)Updated: Sun, 28 May 2017 12:06 AM (IST)
थोड़ी देर राहुल की आंख में उमड़ा 'बादल'
थोड़ी देर राहुल की आंख में उमड़ा 'बादल'

सहारनपुर: ¨हसा पीड़ितों से मिलकर कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी का दिल पसीज गया। कक्षा चार में पढ़ने वाले शब्बीरपुर के बादल ने जब बताया कि उसका घर जल गया। स्कूल बैग और किताबें राख हो गई हैं। अब पढ़ाई तो दूर खाने तक के लाले हैं तो राहुल का मन भारी हो गया। उन्होंने बादल को गोद में बिठा लिया। उसके दर्द को महसूस किया। राहुल ने अन्य पीड़ितों का दुख साझा किया।

loksabha election banner

जिला प्रशासन की रोक के बावजूद कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार सुबह साढे़ 9 बजे दिल्ली से वाया सोनीपत होते हुए सहारनपुर के लिए निकले तो लखनऊ और दिल्ली तक की निगाहें उन पर लगी थीं। यही नहीं जिला प्रशासन के हाथ-पांव किस कदर फूले थे, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है, कि सुबह से पुलिस व प्रशासनिक अमले ने मयफोर्स यमुना बार्डर पर डेरा डाल दिया था। चूंकि राहुल गांधी कई बार अपनी सुरक्षा को भी ताक पर रख देते हैं। यही कारण है कि जिला प्रशासन व लखनऊ से आए अफसरों की निगाहें यमुना पुल के अलावा दूसरे अन्य रास्तों पर भी थीं। कहीं राहुल किसी दूसरे रास्ते से शहर में प्रवेश न कर जाएं, इसको लेकर पूरी सतर्कता बरती गई थी। फिर भी प्रशासन ने कांग्रेस उपाध्यक्ष इमरान मसूद से बातचीत की। जब इमरान मसूद ने कहा कि हमारी पार्टी का मकसद अमन बिगाड़ना नहीं बल्कि शांति कायम करना है तो अफसरों ने भी नरम रुख अपना लिया। इमरान ने कहा कि राहुल जी को शब्बीरपुर भले न जाने दिया जाए पर शब्बीपुर ¨हसा के कुछ पीड़ित उनके साथ आए हैं, उनकी मुलाकात यहीं कहीं करा दी जाए। जिला प्रशासन की इस पर सहमति के बाद ही यमुना पुल के निकट बने एक ढाबे पर राहुल गांधी के आने और बैठने का इंतजाम किया गया। राहुल गांधी ने कुछ देर पीड़ितों से खुलकर बात की। इस बीच शब्बीरपुर के नीटू के बेटे बादल को गोद में बैठा कर राहुल ने उससे बातचीत की। बादल ने कहा कि वह कक्षा 4 में पढ़ता है और घर में सब जल गया। अब तो उसका स्कूल बैग भी नहीं बचा। इस राहुल की आंखों में यह बादल नाम का बच्चा कहीं न कहीं उमड़-घुमड़ आया। उसकी मां व एक अन्य पीडि़त सेठपाल ने भी राहुल गांधी, राज बब्बर, गुलाम नबी आजाद को अपना दुखड़ा सुनाया। इस दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष इमरान मसूद, विधायक मसूद अख्तर, विधायक नरेश सैनी, विश्वदयाल उर्फ छोटन, पीएल पुनिया, भगवती चौधरी, के राजू, उमा भूषण, मुकेश चौधरी आदि मौजूद रहे।

उधर, डीएम व कप्तान ने भी शिष्टाचार में राहुल को नमस्कार किया और कहा कि शांति व्यवस्था न बिगड़ने पाए, लिहाजा प्रवेश पर पाबंदी है। इस पर राहुल ने भी चुटीले व्यंग्य किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.