Move to Jagran APP

जिले में 85 प्रतिशत मतदान का लक्ष्य बनाएं

सहारनपुर : उप निर्वाचन आयुक्त उमेश सिन्हा ने जिले के अधिकारियों को चुनाव में 85 प्रतिशत मतदान कराने

By Edited By: Published: Mon, 16 Jan 2017 11:28 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2017 11:28 PM (IST)
जिले में 85 प्रतिशत मतदान का लक्ष्य बनाएं
जिले में 85 प्रतिशत मतदान का लक्ष्य बनाएं

सहारनपुर : उप निर्वाचन आयुक्त उमेश सिन्हा ने जिले के अधिकारियों को चुनाव में 85 प्रतिशत मतदान कराने का लक्ष्य दिया। उन्होंने प्रदेश में सहारनपुर को प्रथम स्थान पर लाने के लिए अधिकारियों से चुनाव कार्य में जुट जाने का आह्वान किया।

loksabha election banner

सोमवार को कलक्ट्रेट स्थित एनआइसी में वीडियो कॉन्फ्रेंसी के दौरान उप निर्वाचन आयुक्त सिन्हा ने जिला निर्वाचन अधिकारी एमएस कमाल, उप जिला निर्वाचन अधिकारी एसके दुबे से चुनाव तैयारियों की बाबत जानकारी ली। उन्होंने गत चुनाव में सहारनपुर के बेहतर मत प्रतिशत को बरकरार रखने के लिए इस बार 85 प्रतिशत मतदान कराने का लक्ष्य अधिकारियों को दिया। मतदाता जागरूकता के लिए स्कूलों में जागरूकता कार्यक्रम के साथ-साथ मतदाता चौपाल आयोजित करने सरकारी व गैर सरकारी संगठनों के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने के निर्देश दिए। सार्वजनिक स्थलों पर मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए मतदाताओं को प्रेरित करने के लिए प्रचार सामग्री लगवाने सहित वरिष्ठ व विशिष्ट नागरिकों को अभियान से जोड़ने के लिए कहा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देशों के अक्षरश: अनुपालन का भरोसा दिलाया। जिला विद्यालय निरीक्षक आरके तिवारी, एसडीएम राम विलास यादव, को-ऑíडनेंशन कमेटी के सुरेंद्र चौहान सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

मतदान को भरवाए शपथ पत्र : दुबे

सहारनपुर : उप जिला निर्वाचन अधिकारी/ एडीएमई एसके दुबे ने प्रधानाचार्यो को निर्देशित किया कि वे स्कूलों में छात्रों के मतदान हेतु शपथ पत्र अवश्य भरवाएं। मतदाता जागरूकता को प्रतियोगिताएं कराने के साथ ही प्रभातफेरी निकालने का कम निरंतर जारी रखे।

विकासभवन सभागार में जिले के प्रधानाचार्यो की बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी दुबे ने कहा कि 25 जनवरी को मतदाता दिवस पर स्कूल, कालेजों में मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित करने संबंधी कार्यक्रम कराए जाएं। आयोग के निर्देशों के क्रम में प्रथम स्थान प्राप्त करने के लिए 85 प्रतिशत से अधिक मतदान कराने का प्रयास रहेगा। छात्रों से शपथ पत्र भरवाकर परिजनों व पड़ोसियों को मतदान के लिए प्रेरित करें। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एक-एक प्रधानाचार्य को नोडल अधिकारी बनाया गया है जो बारी-बारी से कालेजों में प्रतियोगिताएं व प्रभातफेरी निकलवाने का काम करेंगे। जिला विद्यालय निरीक्षक आरके तिवारी ने प्रधानाचार्यो से कहा कि वे स्कूलों के बाहर मतदान हेतु लोगों को प्रेरित करने के लिए बैनर अवश्य लगाएं। प्रभातफेरी सहित अन्य कार्यक्रमों की फोटोग्राफ वाट्सएप से सुरेंद्र चौहान को प्रेषित करें, जिससे वह भारत निर्वाचन आयोग को भेजने का काम कर सकें। शपथ पत्र व संकल्प पत्र उनके कार्यालय में जमा किए जाएंगे। एसडीएम राम विलास यादव, देवेंद्र ¨सह, शमशाद हुसैन, सुरेश कुमार ¨सह, राकेश गुप्ता व सहायक निर्वाचन अधिकारी अनिल शर्मा रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.