Move to Jagran APP

सीएमओ व डाक्टरों की कार्यप्रणाली पर नजर रखें डीएम : कमिश्नर

सहारनपुर : मंडलायुक्त एमपी अग्रवाल ने कार्यो में उदासीनता बरतने के लिए मुजफ्फरनगर के सीएमओ को चेतावन

By Edited By: Published: Fri, 21 Oct 2016 10:19 PM (IST)Updated: Fri, 21 Oct 2016 10:19 PM (IST)
सीएमओ व डाक्टरों की कार्यप्रणाली पर नजर रखें डीएम : कमिश्नर

सहारनपुर : मंडलायुक्त एमपी अग्रवाल ने कार्यो में उदासीनता बरतने के लिए मुजफ्फरनगर के सीएमओ को चेतावनी देते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को चेताया कि स्वास्थ्य सेवाओं में लापरवाही बरतने वाले चिकित्सकों को चिह्नित कर दंडित किया जाए। तीनों जिलों के डीएम सीएमओ व चिकित्सकों की कार्यप्रणाली पर पैनी नजर रखें और सरकारी सेवाओं का लाभ पात्रों को दिलाने की ठोस पहल करें।

loksabha election banner

मंडलायुक्त एमपी अग्रवाल ने सर्किट हाऊस के सभागार में मंडलीय विकास कार्यो की समीक्षा के दौरान यह बात कही। कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं एवं विकास योजनाओं का लाभ आम आदमी को मिलें इसके लिए अधिकारी पूरी ईमानदारी से कार्य करें। कहा कि मंडल के तीनों जनपदों से शिकायतें मिल रही हैं कि जिला चिकित्सालय के चिकित्सक मरीजों के ईलाज के नाम पर अवैध उगाही और बाहरी दवाईयां लिख रहे हैं। उन्होंने सभी मुख्य विकास अधिकारियों को निर्देश दिया कि चिकित्सालयों का निरीक्षण कर, ऐसे चिकित्सकों की चिन्हित कर अपनी आख्या सहित उनके कार्यालय में रिपोर्ट प्रस्तुत करें। जिससे ऐसे चिकित्सकों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही की जा सकें। कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ आम आदमी को दिलाने के लिए प्रशासन पूरी तरह प्रतिबद्ध है। कमिश्नर ने मुजफ्फरनगर के सीएमओ द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं में अनदेखी करने तथा 9674 आशाओं के मानदेय भुगतान में लापरवाही बरतने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए, उन्हें चेतावनी देते हुए कहा कि यदि तीन दिन के भीतर लंबित कार्यों को पूरा नहीं किया गया, तो उनको विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि दी जाएगी। कमिश्नर ने मंडल में निर्मित विद्यालयों एवं पीएचसी व सीएचसी के निर्माण में कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने पेयजल योजनाओं को भी समयबद्ध तरीके से पूरा करने के निर्देश दिये। उन्होंने विधायकों के लिए स्वीकृत हैण्डपम्पों की शीध्र स्थापना कराये जाने के भी निर्देश दिए। मंडलायुक्त ने अधिकारियों को राजस्व वसूली में और तेजी लाए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने आबकारी विभाग द्वारा लक्ष्य से कम वसूली करने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए और अधिक तेजी लाने के निर्देश दिए। कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप दूर से दूर ग्रामीण क्षेत्र में विकास की रोशनी तथा पात्र लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ पहुंचाने का कार्य करें। मेहनती व निष्ठावान कर्मियों को पुरस्कृत किया जायेगा, वहीं लापरवाह कर्मियों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी। डीएम सहारनपुर शफकत कमाल, डीएम मुजफ्फरनगर दिनेश कुमार ¨सह, डीएम शामली सुजीत कुमार, सीडीओ सहारनपुर दीपक मीणा, मुजफ्फरनगर के सीडीओ, अपर आयुक्त डा. आभा गुप्ता, संयुक्त विकास आयुक्त सहित सभी अपर जिला मजिस्ट्रेट (प्रशासन) एवं समस्त विभागों के मण्डलीय अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.