Move to Jagran APP

मतदाता पहचान पत्र बनवाएं : सीडीओ

सहारनपुर : सीडीओ मोनिका रानी ने कहा कि जिन लोगों ने अभी तक मतदाता पहचान पत्र नहीं बनवाए हैं, अब वे अ

By Edited By: Published: Tue, 21 Oct 2014 03:10 AM (IST)Updated: Tue, 21 Oct 2014 03:10 AM (IST)
मतदाता पहचान पत्र बनवाएं : सीडीओ

सहारनपुर : सीडीओ मोनिका रानी ने कहा कि जिन लोगों ने अभी तक मतदाता पहचान पत्र नहीं बनवाए हैं, अब वे अपना पहचान पत्र बनवा सकते हैं। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जनपद की समस्त विधानसभा क्षेत्रों में फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का विशेष पुनरीक्षण अभियान 15 अक्टूबर से शुरू हो गया है, जो 10 नवंबर तक संबंधित मतदान केंद्रों पर चलेगा।

loksabha election banner

जेवी जैन डिग्री कालेज में आयोजित कार्यक्रम के दौरान छात्र-छात्राओं को जानकारी देते हुए प्रभारी डीएम सीडीओ मोनिका रानी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि ऐसे नागरिक जो एक जनवरी 2015 को 18 वर्ष या उससे अधिक आयु के हो जाएंगे और उनका नाम अभी तक भी मतदाता सूची में नहीं है और भारत के नागरिक हैं। वह अपना नाम दर्ज कराने के लिए प्रपत्र-6 में पासपोर्ट साईज फोटो, पता व उम्र का सार्टिफिकेट के साथ मतदाता सूची में दर्ज करा सकता है। सूची में दर्ज किसी मतदाता के बारे में आपत्ति प्रपत्र-7 में तथा नामावली में किसी मतदाता का नाम या अन्य विवरण अशुद्ध है उसकी शुद्धि के लिए प्रपत्र-8 भरकर दे सकता है। एक ही विधानसभा में एक ही बूथ से दूसरे बूथ में नाम स्थानांतरित कराने के लिए प्रपत्र -8 क में आवेदन संबंधित बीएलओ या अपने मतदान केंद्र पर पदाभिहित अधिकारी को दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि आवेदन या आपत्ति के प्रपत्र तहसील मुख्यालय या जिला निर्वाचन कार्यालय से निशुल्क प्राप्त किये जा सकते हैं। सीडीओ मोनिका रानी ने कहा कि फोटो स्टेट प्रपत्र भी स्वीकार किये जाएंगे तथा किसी भी व्यक्ति या दल से फार्म बल्क में स्वीकार नहीं किये जाएंगे। अपर जिला प्रशासन ने जनता से अपील की है कि इस अवसर का लाभ उठाकर फोटोयुक्त नामावली में अवश्य देखे। इस मौके पर एसएसपी राजेश कुमार पांडेय, प्राचार्य डा. वकुल बंसल भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.