Move to Jagran APP

एसपी के आदेश पर भी दर्ज नहीं हुआ छात्रा से दुराचार का मुकदमा

By Edited By: Published: Tue, 02 Sep 2014 02:40 AM (IST)Updated: Tue, 02 Sep 2014 02:40 AM (IST)
एसपी के आदेश पर भी दर्ज नहीं हुआ छात्रा से दुराचार का मुकदमा

सहारनपुर : एक पखवाड़ा बीत जाने के बाद भी पुलिस छात्रा से हुए दुराचार का मुकदमा दर्ज नहीं कर पाई है, जबकि इस संबंध में एसपी सिटी आदेश दे चुके हैं। पीड़ित छात्रा के परिजनों का आरोप है कि मुकदमा दर्ज करने के बजाए पुलिस आरोपी पक्ष से समझौते का दबाव बना रही है। इस पूरे मामले की शिकायत सोमवार को उन्होंने कप्तान से की है।

loksabha election banner

रामपुर मनिहारन थाना क्षेत्र के एक गांव की किशोरी कक्षा आठ में पढ़ती है। आरोप है कि झिंझाना थाना क्षेत्र के तशंग गांव निवासी एक युवक 19 अगस्त की सुबह उसे बहला-फुसला कर ले गया और उसके साथ दुराचार किया। पीड़ित परिवार ने मुकदमा दर्ज कराने के लिए रामपुर मनिहारन थाने में तहरीर दी तो पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने से इन्कार कर दिया था। इसी मामले में पीड़ित परिवार 29 अगस्त को एसपी सिटी से मिला था। एसपी सिटी ने रामपुर मनिहारन थाना पुलिस को मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार करने के आदेश दिए थे। सोमवार को कप्तान से मिलने आए पीड़ित परिवार ने बताया कि मुकदमा दर्ज करने के बजाए थाना पुलिस आरोपी से समझौते के लिए दबाव बना रहा है और आरोपी पक्ष भी उन्हें भुगत लेने की धमकी दे रहा है। कप्तान ने आरोपी के विरुद्ध कार्रवाई का आश्वासन पीड़ित परिवार को दिया है।

दुष्कर्म के आरोपी मौलवी की गिरफ्तारी का मांग

सहारनपुर : मदरसे में छात्रा से दुराचार के आरोपी मौलवी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पीड़ित परिवार ने कप्तान से गुहार लगाई है। उन्होंने चिलकाना पुलिस को मौलवी की गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं।

बता दें कि रोजे से एक दिन पहले चिलकाना स्थित एक मदरसे के मौलवी हाफिज मुस्तफा जमाल ने मदरसे में पढ़ने वाली एक नाबालिग छात्रा से दुराचार किया था। इसका खुलासा होने पर कप्तान के आदेश पर महिला थाना पुलिस ने हाफिज मुस्तफा जमाल के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया था, पर पुलिस अभी तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। पीड़ित पक्ष ने बताया कि आरोपी की पुलिस से साठगांठ है और वह अब समझौता न करने पर भुगत लेने की धमकी दे रहा है। इस संबंध में कप्तान ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए इंस्पेक्टर चिलकाना को आदेश दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.