Move to Jagran APP

दो निर्यातकों के चार प्रतिष्ठानों पर आयकर का सर्वे

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद आयकर विभाग की टीम मंगलवार को एक साथ महानगर के दो निर्यातकों के चार प्र

By Edited By: Published: Wed, 28 Sep 2016 02:41 AM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2016 02:41 AM (IST)
दो निर्यातकों के चार प्रतिष्ठानों पर आयकर का सर्वे

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद

loksabha election banner

आयकर विभाग की टीम मंगलवार को एक साथ महानगर के दो निर्यातकों के चार प्रतिष्ठानों पर सर्वे करने पहुंची। टीम को टैक्स चोरी के प्रमाण मिले हैं। आयकर विभाग को सूचना है कि दो निर्यातक कंपनियों ने करोड़ों रुपये का इनकम टैक्स दबा रखा है।

संयुक्त आयकर आयुक्त युद्धवीर सिंह और राजीव कुमार ने पर्याप्त साक्ष्य के बाद दो निर्यातक कंपनियों पर सर्वे के लिए चार टीम बनाई। मंगलवार दोपहर को पैरामाउंट एक्सपोर्ट फर्म परिसर नागफनी और रामलीला मैदान लाइनपार में दो टीम सर्वे करने पहुंची। इसी तरह से वीनस इंडिया एक्सपोर्ट फर्म परिसर लाकड़ी फाजलपुर और सहयोगी कंपनी वीनस फोर्ड वाहन बेचने वाली एजेंसी पर सर्वे करने पहुंची। सर्वे टीम ने पहुंचते ही सबसे पहले रिकार्ड व कंप्यूटर सिस्टम को कब्जे में ले लिया।

आयकर विभाग को सूचना है कि पैरामाउंट एक्सपोर्ट की सालाना आय 50 करोड़ से अधिक है, जबकि उसने विभाग में केवल दो करोड़ रुपये की आय दिखाई है। फर्म ने नई फैक्ट्री भी बनायी है। इसी तरह से वीनस इंडिया का सलाना लाभ 150 करोड़ रुपये से अधिक होने का अनुमान है। वह दस करोड़ रुपये का लाभ होना दिखाकर आयकर का भुगतान कर रही है। आयकर विभाग को दोनों कंपनियों के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के प्रमाण मिले हैं। आयकर टीम उसके पुख्ता साक्ष्य खोजने में जुट गई है। चार स्थानों पर आयकर टीम द्वारा देर रात तक सर्वे किया जाता रहा।

संयुक्त आयकर आयुक्त युद्धवीर सिंह ने बताया कि चार स्थान से सर्वे कर टीम के लौटने के बाद ही टैक्स चोरी की वास्तविक जानकारी मिल पाएगी। तभी कुछ कहा जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.