Move to Jagran APP

प्रशासन ने की छापेमारी, प्रत्याशियों के ग्यारह वाहन सीज

चुनाव आचार संहिता को लेकर सख्त हुआ प्रशासन जागरण संवाददाता, रामपुर : जिला प्रशासन चुनाव आचार संहित

By Edited By: Published: Sun, 04 Oct 2015 07:59 PM (IST)Updated: Sun, 04 Oct 2015 07:59 PM (IST)
प्रशासन ने की छापेमारी, प्रत्याशियों के ग्यारह वाहन सीज

चुनाव आचार संहिता को लेकर सख्त हुआ प्रशासन

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, रामपुर : जिला प्रशासन चुनाव आचार संहिता के उलंघन को लेकर सख्त हो गया है। इसके लिए पूरे जिले में छापेमारी की गई। अफसरों ने प्रत्याशियों के ग्यारह प्रचार वाहन सीज कर दिए। चुनाव प्रचार की सामग्री भी जब्त कर ली। साथ ही जगह जगह लगे होर्डिंग्स भी नष्ट कर दिए गए।

पंचायत चुनाव चरम पर है। पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रत्याशी अपने अपने पक्ष में चुनाव प्रचार में जुट गए हैं। वहीं, जिला प्रशासन ने भी आचार संहिता का सख्ती से पालन करने के लिए कमर कस ली है। शनिवार को प्रशासन की टीम ने शाहबाद, मिलक और टांडा क्षेत्र में छापेमारी की। इस दौरान जिला पंचायत सदस्य पद के लिए चुनाव प्रचार में जुटे कुछ वाहन आचार संहिता का उलंघन करते नजर आए। अफसरों की टीम ने इन वाहनों को रोक लिया और सीज कर दिया। अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के उपनिदेशक आरपी ¨सह ने बताया कि शाहबाद और मिलक में चार-चार एवं टांडा में तीन वाहन आचार संहिता का उलंघन करते मिले। सभी वाहनों को सीज कर दिया गया है। कुछ प्रचार सामग्री भी जब्त की गई है, जबकि कई स्थानों से होर्डिंग्स बैनर आदि नष्ट किए गए हैं। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुरूप आचार संहिता का सख्ती से पालन कराया जाएगा। किसी भी प्रत्याशी को आचार संहिता का उलंघन नहीं करने दिया जाएगा।

शराब की बिक्री और वित्तीय लेनदेन पर प्रशासन की नजर

डीएम ने अफसरों को दिए कड़ाई से आचार संहिता का पालन कराने के निर्देश

जागरण संवाददाता, रामपुर : पंचायत चुनाव के मद्देनजर शराब की बिक्री और वित्तीय आदान प्रदान पर भी अफसरों की नजर रहेगी। इस बावत जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं। साथ ही आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए हैं। लापरवाही बरतने पर अफसरों को कार्रवाई के लिए भी चेताया है।

पंचायत चुनाव में जिला पंचायत सदस्य और क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए नामांकन प्रक्रिया चल रही है। लिहाजा, चुनावी समर में शराब की बिक्री भी तेजी से बढ़ रही है। कच्ची शराब का धंधा भी तेजी फलफूलने लगता है। वहीं, चुनाव के दौरान वोटों की खरीद फरोख्त को लेकर भी शिकायतें आम रहती हैं। इसको लेकर भी अफसरों को खासा सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। शनिवार को जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारियों समेत तमाम अफसरों को निर्देश जारी कर कहा कि चुनाव में शराब की बिक्री का ध्यान रखा जाए। कच्ची शराब की बिक्री किसी भी कीमत पर नहीं होनी चाहिए। इसके लिए लगातार छापेमारी की जाए। उन्होंने अफसरों को वित्तीय लेनदेन पर भी नजर रखने के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि अफसर आचार संहिता का पालन कराने के लिए तेजी दिखाएं। गड़बड़ी करने वालों पर सीधे कार्रवाई करें। वहीं, उन्होंने यह भी कहा कि यदि आचार संहिता को लेकर अफसरों की ढिलाई सामने आई तो सीधे कार्रवाई की जाएगी। लापरवाही बरतने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। उधर, जिलाधिकारी राकेश कुमार ¨सह एवं पुलिस अधीक्षक साधना गोस्वामी ने पहले चरण के प्रत्याशियों के साथ जिला सहकारी बैंक सभागार में बैठक की और प्रत्याशियों से आचार संहिता का पालन करने की अपील की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.