Move to Jagran APP

आनलाइन निपटेगी उद्यमियों की समस्याएं

रामपुर। इंडियन इंडस्ट्रीज ऐसोसिएशन की बैठक में अध्यक्ष आकाश कुमार सक्सेना ने कहा कि उद्यमियों की समस

By Edited By: Published: Sat, 01 Aug 2015 01:28 AM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2015 01:28 AM (IST)
आनलाइन निपटेगी उद्यमियों की समस्याएं

रामपुर। इंडियन इंडस्ट्रीज ऐसोसिएशन की बैठक में अध्यक्ष आकाश कुमार सक्सेना ने कहा कि उद्यमियों की समस्याओं के समाधान हेतु नई आनलाइन व्यवस्था का शुभारम्भ किया गया है। उद्यमियों की समस्याओं के समाधान के लिए निर्णय लिया है, कि आईआईए कार्यालय अपने सभी सदस्यों की प्रत्येक स्तर पर एवं प्रत्येक विभाग से संबंधित समस्याओं को संकलित करवाने का प्रयास करेगा।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि इस कार्य को करने के लिए उद्यमी अपनी समस्याओं आईआईए बैवसाइट के माध्यम से आनलाइन इशू और प्राब्लम सिस्टम पर अपलोड कर सकते हैं। ऐसा करने पर उद्यमियों की समस्या पर आईआईए द्वारा की गई कार्यवाही स्वयं ऑनलाइन देख सकते हैं। उन्होंने कहा कि कहा कि प्रदेश सरकार में उद्यमी अपने आप को पूरी तरह से सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। उद्यमियों को पूरा विश्वास है कि सरकार उनके साथ है। मुख्यमंत्री द्वारा नोएडा में लायी गई बाहर की कंपनियों से प्रदेश के उद्यमी माहौल को बढ़ावा मिला है। प्रदेश के उद्यमी मुख्यमंत्री द्वारा बिजली विभाग संबंधित जीओ से काफी खुश हैं, जिसमें 2012 के बाद लगी सभी इंडस्ट्रीज पर सात से पन्द्रह प्रतिशत तक की बिजली के बिलों में छूट प्रदान की जाएगी। कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा राम मनोहर लोहिया पुरस्कार के लिए आवेदन मांग गए हैं, जिसमें तीन वर्ष पुरानी इकाईयां ही आवेदन कर सकती हैं। जनपद में जिसकी की इकाई तीन वर्ष पुरानी है, वे संबंधित पेपर जिला उद्योग केंद्र में जमा करा दें। उन्होंने जिलाधिकारी की कार्यप्रणाली की सराहना करते हुए कहा कि जिलाधिकारी के नेतृत्व में होने वाली उद्योग बंधु की बैठक में अधिकारी उद्यमियों की समस्याओं का समाधान तेजी से कर रहे हैं। इस अवसर पर एसके गुप्ता, विजय जौली, शकुन गुप्ता, नीरज गुप्ता, रमेश कुमार अग्रवाल, एसके अग्रवाल, विपिन गुप्ता, विष्णु कपूर, श्रीष गुप्ता, सुबोध अग्रवाल, विकास गुप्ता, संचित गुप्ता, राजन जैन, मुकुल अग्रवाल, दीपक खंडेलवाल, नरेश ¨सघल, उमेश ¨सघल, पारितोष चांदीवाला, सुरेश अग्रवाल, विवेक अग्रवाल, पीयूष अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.