Move to Jagran APP

किसानों का कर्ज माफ करे सरकार

रामपुर। राष्ट्रीय लोकदल के कार्यकर्ताओं ने किसानों के कर्ज और छह माह का बिजली बिल माफ करने की मांग क

By Edited By: Published: Tue, 31 Mar 2015 11:27 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2015 11:27 PM (IST)
किसानों का कर्ज माफ करे सरकार

रामपुर। राष्ट्रीय लोकदल के कार्यकर्ताओं ने किसानों के कर्ज और छह माह का बिजली बिल माफ करने की मांग की है। इसको लेकर उन्होंने कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। बाद में राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा।

loksabha election banner

मंगलवार दोपहर को जिलाध्यक्ष आसिम खां के नेतृत्व में कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन के बाद उन्होंने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट राम सिंह को सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि सरकार किसानों की फसलों की बर्बादी का वास्तविक आंकलन कर उसके हिसाब से शीघ्र ही किसान को मुआवजा दे। साथ ही किसान के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दे। उन्होंने किसानों के छह माह का बिजली बिल और किसानों के कर्ज माफ करने की भी मांग की। वहीं, केन्द्र सरकार से गेंहू के समर्थन मूल्य में पांच सौ रुपये प्रति कुंतल बोनस देने की मांग की। प्रदर्शन करने वालों में तनवीर खां, आदिल खां, शिवम रस्तोगी, अनुज सैनी, नवेद खां, जाकिर हुसैन, वसीम मियां, शकील खां, अनीस मियां, महबूब अली, अब्दुल जब्बार, मोहम्मद मशकूर अहमद, नईम कुरैशी, आसिम मलिक आदि शामिल रहे।

उधर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुहल्ला घेर कलंदर खां में जन सुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें शहर अध्यक्ष मामून शाह खां ने कहा कि किसानों का बारिश से भारी नुकसान हुआ है। इसलिए किसानों को फसलों का मुआवजा दिया जाए। युवा कांग्रेस के लोकसभा क्षेत्र अध्यक्ष नोमान खां ने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। इस मौके पर युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव सैयद आमिर मियां, सैयद फैसल हसन, सैयद अदील मियां, ऐजाज खां, शैजी राहुल, शावेज अंसारी, सुहेल मियां, जुबैर कुरैशी, दीपांक भाटिया, रमेश प्रभाकर आदि शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.