Move to Jagran APP

अंतरजनपदीय गिरोह के नौ बदमाश पकड़े

रामपुर । जिले में ताबड़तोड़ डकैतियां डालने वाले बदमाशों को पकड़ने में आखिरकार पुलिस को सफलता मिल गई। घ

By Edited By: Published: Tue, 30 Sep 2014 11:20 PM (IST)Updated: Tue, 30 Sep 2014 11:20 PM (IST)

रामपुर । जिले में ताबड़तोड़ डकैतियां डालने वाले बदमाशों को पकड़ने में आखिरकार पुलिस को सफलता मिल गई। घटनाएं करने वाला गैंग अंतरजनपदीय है। क्राइम ब्रांच और अजीमनगर पुलिस ने मुठभेड़ के बाद इस गैंग के नौ बदमाशों को दबोच लिया। यह गैंग रामपुर समेत बरेली, मुरादाबाद, अमरोहा, सम्भल आदि जिलों में सक्रिय था। बदमाशों से पूछताछ के बाद डकैती व लूट की 18 घटनाओं का खुलासा हुआ, जिसमें अकेले चौदह घटनाएं रामपुर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में हुई थीं। पुलिस ने जब इनका आपराधिक इतिहास खंगाला तो अधिकारी भी हैरत में पड़ गए। पकड़े गए बदमाश शातिर हैं। उन पर दो सौ से ज्यादा मुकदमें दर्ज हैं। बदमाशों को पकड़ने वाली पुलिस टीम को आइजी और एसपी की ओर से बीस हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की गई है।

loksabha election banner

पकड़े गए बदमाशों को मंगलवार को मीडिया के सामने लाया गया। पुलिस अधीक्षक साधना गोस्वामी ने बताया कि इन बदमाशों में सात मुरादाबाद के हैं, जबकि दो रामपुर के हैं। इनमें शाहबाद के बड़ा गांव का कौसर खां और सैफनी का आलम है। आलम वर्तमान में मुरादाबाद के थाना पाकबड़ा अंतर्गत मुहल्ला शनिवार का बाजार में रह रहा था। इसके अलावा जनपद मुरादाबाद थाना कुंदरकी के ग्राम चतुरपुर का अकबर मामू, इसी थाना क्षेत्र के ग्राम मिलक मोहम्मद जमापुर का अली अहमद, यहीं का मतलूब दीवान जी, बिलारी थाना क्षेत्र के ग्राम तेवर खास का फरमूद, यहीं का खालिद पतला, थाना कटघर के ग्राम इमलाख का शरीफ और इसी थाना क्षेत्र के पीरगैब का सज्जाद हैं। सज्जाद मूलरूप से बिहार के पूर्णिया जिला थाना सिटी के मुहल्ला खौक्सी बाग का रहने वाला है।

सभी बदमाश सोमवार को भी जिले में किसी घटना के लिए इकट्ठा थे। वे सफेद रंग की कार में थे। सूचना पर शाम पौने सात बजे क्राइम ब्रांच और अजीमनगर पुलिस ने पीलाखार नदी के पुल पर बदमाशों को घेर लिया। बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग की। पुलिस टीम ने जवाबी हमला करते हुए बदमाशों को दबोच लिया। बदमाशों के कब्जे से काफी मात्रा में असलहा बरामद हुआ। बदमाशों की निशानदेही पर पुलिस ने लूट की घटनाओं का जेवर आदि माल भी बरामद किया। बदमाशों से बरामद गाड़ी का इस्तेमाल घटना में किया जाता था। बदमाश इस गाड़ी से ग्रामीण क्षेत्रों में दिन भर घूमकर रैकी करते। ऐसे घर देखते, जो गांव के बाहरी सिरे पर होते। रात में तयशुदा घरों पर धावा बोल देते थे।

इन घटनाओं का हुआ खुलासा

. सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के ग्राम भमरौआ में मल्लन के घर पचास हजार की लूट।

. शहजादनगर थाना क्षेत्र के ही मोहम्मदपुर कदीम में 16 सितंबर की रात अख्तर बाबू और उनके भाई साबिर के घर पांच लाख की डकैती।

. थाना शहजादनगर के चमरौआ गांव में आठ सितंबर को सब्जी विक्रेता गुल हसन के घर लूट का प्रयास। जाग होने पर बदमाशों को भागना पड़ा।

. थाना शाहबाद के बड़ा गांव और भरतपुर में आधा दर्जन मकानों में लूट की घटनाएं।

. खजुरिया थाना क्षेत्र के ग्राम मंसूरपुर और अहरो में तीन घरों में लूट।

. भोट के ग्राम तालकपुर और खैरुल्लापुर में लूट की घटनाएं।

. टांडा के ग्राम करखेड़ा, शहपुरा, तारका मझरा और ढक्का नगलिया में लूट की घटनाएं।

. थाना मूंढापांडे के ग्राम मिलक बूझपुर आशा में तीन दिन पहले लूट की घटना।

. थाना ठाकुरद्वारा में लूट।

. बिलारी में लूट का प्रयास।

::::::::::::::::::::

डी-21 लुटेरा गैंग का सरगना है खालिद पतला

रामपुर : पुलिस के हत्थे चढ़े इस अंतरजनपदीय गैंग का सरगना खालिद पतला है। एसपी ने बताया कि खालिद के खिलाफ रामपुर और मुरादाबाद के विभिन्न थानों में 40 मुकदमे हैं। खालिद का गिरोह डी-21 लुटेरा गैंग के नाम से जिले में रजिस्टर्ड है। वर्तमान में उसके गैंग के ज्यादातर सदस्य जेलों में बंद हैं। उसने गैंग में नए बदमाशों को जोड़कर डकैती और लूट की घटनाएं कीं। ये सभी शातिर बदमाश हैं। इनमें कौसर पर 33, शरीफ पर 18, अकबर मामू पर 33, फरमूद पर 46, आलम पर 10, अली अहमद और सज्जाद पर 9-9 मुकदमे दर्ज हैं।

गैंग पकड़ने वाली टीम को 20 हजार का इनाम

रामपुर : आइजी विजय कुमार मीणा ने गैंग पकड़ने वाली टीम को 15 हजार और एसपी साधना गोस्वामी ने पांच हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। एसपी ने बताया कि टीम को डीआइजी से भी इनाम दिलाया जाएगा। टीम में एसओ अजीमनगर कुशलवीर सिंह, एसआई विजय कुमार, क्राइम ब्रांच के दारोगा विमलेश सिंह, गीतेश कपिल, शैलेंद्र श्रीवास्तव, ललित मोहन, हेड कांस्टेबिल अब्बास हैदर, जगदेव सिंह, देवेंद्र सिंह, संदीप कुमार, राहुल कुमार, शाह आलम, कुलदीप मलिक, गुरमुख सैनी, अकुंर मलिक, नितिन सिंह, अंकित कुमार, पवन तोमर, मुकुट सिंह, दुष्यंत मलिक, अमित, सुमित, सोमवीर और आसकरण शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.