Move to Jagran APP

आओं करें मतदान, लोकतंत्र बनाएं महान

लोकतंत्र के निर्माण को करें मतदान लोकतंत्र के इस महापर्व में मतदान कर अपनी भागीदारी सुनिश्चित

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Feb 2017 11:26 PM (IST)Updated: Wed, 22 Feb 2017 11:26 PM (IST)
आओं करें मतदान, लोकतंत्र बनाएं महान
आओं करें मतदान, लोकतंत्र बनाएं महान

लोकतंत्र के निर्माण को करें मतदान

loksabha election banner

लोकतंत्र के इस महापर्व में मतदान कर अपनी भागीदारी सुनिश्चित कराएं। मतदान सभी का अधिकार है। हर वोटर समय निकाल कर बूथ पर जाए और मतदान करे। मतदान के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए प्रशासन ने तमाम प्रयास किए। मतदाता भी जागरुक हो गया है। आशा है इस बार पिछले चुनावों में मतदान का रिकार्ड टूट गा।

अनुज कुमार झा

डीएम

--------------------------

शतप्रतिशत मतदान से बनेगा स्वच्छ समाज

स्वच्छ समाज के निर्माण के लिए साफ सुथरे और लोकहित में काम करने वालों का सत्ता में आना जरूरी है। यह तभी हो सकेगा, जब शतप्रतिशत मतदान होगा। इसलिए अपने वोट की ताकत को जानें। 23 फरवरी को सारे काम छोड़ कर पहले मतदान करें। 100 फीसदी मतदान के लिए प्रशासन हर कोशिश कर रहा है। मतदान के दिन वोट डाल कर प्रशासन के प्रयासों को सफल बनाएं।

अब्दुल हमीद

एसपी

---------------------------

शतप्रतिशत मतदान से आएगा बदलाव

हर व्यक्ति एक स्वच्छ, अपराध और भ्रष्टाचार से मुक्त समाज की कामना करता है। ऐसे समाज के निर्माण के लिए एक वक्त होता है, और वह है चुनाव। चुनावों में सभी मतदाताओं के वोट न डालने का फायदा गलत प्रत्याशियों को मिल जाता है। इसलिए हर मतदान अपने मताधिकार का प्रयोग कर ं। ताकि एक साफ सुथरे समाज का सपना पूरा हो सके।

सिद्धार्थ शंकर त्रिपाठी

मुख्य कोषाधिकारी

---------

वोट डाल कर बनाए विकासशील सरकार

लोकतंत्र के इस महापर्व में आहूति सुनिश्चित कराएं। विकासशील और स्वच्छ सरकार बनाने के लिए हर वोटर का मतदान करना जरूरी है। मतदान कर्तव्य के साथ आम जनता की ताकत है। साफ सुथरी सरकार के लिए एक-एक वोट मायने रहता है। इसलिए अपनी जिम्मेदारी को समझें। खुद वोट करें और अपने आस पड़ोस के लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें।

डॉ. ओमिका चौहान

स्त्री रोग विशेषज्ञ

------------------------------------

वोट कर बनें समाज सुधारक

समाज में काफी कुछ सुधार की जरूरत है। इसके लिए जरूरी नहीं कि हर व्यक्ति समाजसेवा के लिए तरह-तरह के प्रयास करें। वोट डाल कर भी समाज सेवा की जा सकती है। हर व्यक्ति एक अच्छे समाज का सपना देखता है, लेकिन वोट नहीं डालते। ऐसे में सत्ता गलत हाथों में चली जाती है और स्वच्छ समाज का ख्वाब पूरा नहीं होता। एक अच्छी सरकार बनाने के लिए मताधिकार करके भी समाजसेवी बना जा सकता है। इसलिए सभी को चाहिए कि वह मतदान करें।

श्याम साधु

पर्यावरणविद् एवं पशु सेवी

---------------

लोकतंत्र के पर्व में सुनिश्चित करें भागीदारी

मतदान का व्यक्ति का अधिकार है। अपने अधिकारों को समझे और जानें। एक-एक वोट अहम होता है। भ्रष्टाचार और अपराध से छुटकारा पाने का यही मौका है। इस मौके को जाने न दें। 23 फरवरी को पहले वोट डालें, फिर दूसरा कोई काम करें। सभी के वोट करने से ही बेहतर काम करने वाली सरकार बन पाएगी। साफ सुथरे और विकास पसंद प्रत्याशी को चुनकर अच्छी सरकार बनाएं।

समर बहादुर ¨सह

मीडिया प्रभारी, ईंट निर्माता संघ

----------------------

पवित्र पर्व में आहूति कर करें महादान

पूरे प्रदेश में इस समय लोकतंत्र का पवित्र पर्व मनाया जा रहा है। इस पर्व में सभी को आहुति करना चाहिए। मतदान सभी की जिम्मेदारी है। बेरोजगारी, अपराध, भ्रष्टाचार से तभी छुटकारा मिलेगा, जब जनता की सरकार बनेगी। जनता की सरकार बनाने के लिए शतप्रतिशत मतदान जरूरी है, ताकि गलत इरादे रखने वाले लोग सत्ता में न आ सकें।

अमिता खुबेले

समाजसेवी

----------------

वोट की ताकत को पहचाने और करें मतदान

चुनाव में एक-एक वोट बड़ी अहमियत रहता है। बस वोट की ताकत को पहचाने और जानने की जरूरत है। वोट सिर्फ एक प्रत्याशी को जिताने या हराने के लिए नहीं होता, बल्कि वह सूबे का भविष्य तय करता है। जब हर वोटर अपने अधिकारों का प्रयोग कर मतदान करेगा, तो एक अच्छी सरकार बनेगी। साफ सुथरे समाज और विकास का वह सपना पूरा होगा, जो हर व्यक्ति देखता है।

गुरजीत ¨सह तनेजा

प्रवक्ता, गुरु ¨सह सभा

---------------

हर्षोल्लास से मनाए लोकतंत्र का महापर्व

लोकतंत्र के इस महापर्व को पूरे हर्षोल्लास के साथ सभी को मनाना चाहिए। हर वोटर की इसमें भागीदारी होनी चाहिए। इस पवित्र पर्व में 23 फरवरी का दिन बड़ा विशेष है। हर मतदाता की जिम्मेदारी है कि वह सारे काम छोड़ कर पहले अपने बूथ पर जाए और वोट डाले। शतप्रतिशत मतदान होने पर ही स्वस्थ्य समाज का सपना साकार होगा।

जीपी मिश्र

प्राचार्य, नवोदय विद्यालय

--------------------

शतप्रतिशत मतदान कर लाएं बदलाव

अराजकता, बिगड़ी कानून व्यवस्था, भ्रष्टाचार से छुटकारा पाने का यही सही समय है। यह तभी हो सकेगा, जब 100 फीसद मतदान होगा। हरहाल में 23 फरवरी को अपने मताधिकार का प्रयोग करें। एक साफ सुथरे छवि, शिक्षित, बेरोजगारी मिटाने वाले प्रत्याशी को अपना वोट देकर उसे विधानसभा भेजें। ताकि विकास को बढ़ावा और भ्रष्टाचार को मिटाने वाली सरकार बन सके।

आशीष द्विवेदी

जिलाध्यक्ष, उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.