Move to Jagran APP

लोकतंत्र मजबूत करने को अवश्य करें मतदान

लालगंज: देश का लोकतंत्र मजबूत करने के लिए मतदान आवश्यक है। लोकतंत्र के इस पर्व पर अपने मत का प्रयोग

By Edited By: Published: Mon, 16 Jan 2017 11:48 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2017 11:48 PM (IST)
लोकतंत्र मजबूत करने को अवश्य करें मतदान
लोकतंत्र मजबूत करने को अवश्य करें मतदान

लालगंज: देश का लोकतंत्र मजबूत करने के लिए मतदान आवश्यक है। लोकतंत्र के इस पर्व पर अपने मत का प्रयोग अवश्य करें। यह विचार युवा मतदाता जागरूकता अभियान के तहत हुई गोष्ठी एवं रैली के दौरान उपजिलाधिकारी सुल्तान अशरफ सिद्दीकी ने व्यक्त किए। इस दौरान मतदाता जागरुरकता को लेकर रैली निकाली गयी। हाथो में स्लोगन लिखी तख्तियां लिए भारी संख्या में छात्र-छात्राओं ने गांधी चैराहा, यशपाल कपूर मार्ग, करूणा बाजार चैराहा, नई बाजार आदि मोहल्लो में रैली निकालकर लोगों को मतदान के लिए जागरुक किया। तहसीलदार डा.जगन्नाथ ¨सह समेत शांतनु ¨सह, कानूनगो राकेश ¨सह, मनबोध ¨सह मौजूद रहे।

loksabha election banner

दिव्यांग को नहीं लगानी होगी लाइन

नगर के बख्शी मेमोरियल पब्लिक स्कूल में आयोजित गोष्ठी में एसडीएम ने बताया कि वृद्ध एवं दिव्यांग बूथों पर लगने वाली लंबी लाइनों से अधिकतर मतदान करने नहीं जाते थे। इस बार उनके लिए विशेष व्यवस्था की गई है। आमतौर पर बूथ से 100 मीटर पहले ही वाहन आदि रोक दिए जाते हैं लेकिन इस बार यदि कोई व्यक्ति वाहन से नि:शक्त अथवा लाचार व्यक्ति को ला रहा है तो उसे रोका नहीं जाएगा और न ही उसे लाइन में लगना होगा।

प्रतियोगिता से किया जागरुक

उपायुक्त उद्योग/स्वीप नोडल रायबरेली सविता भारती रंजन ने कहा कि बच्चे विद्यालयों से बहुत कुछ सीखते हैं इसलिए जागरूकता अभियान भी कॉलेज से ही चलाया जा रहा है। परियोजना निदेशक इंद्रसेन ¨सह ने कहा कि सभी को मतदान में बढ़चढ़ कर सहभागिता करनी चाहिए। पूर्व में आयोजित निबंध प्रतियोगिता के विजेताओं आंचल ¨सह, सुबेरानाज, अंशिका, योगिता, तरूणेंद्र समेत आर्ट व स्लोगन प्रतियोगिता के विजेता श्वेता, काजल, शिखा, आदित्य, साक्षी ¨सह को सम्मानित किया गया।

बिजली व्यवस्था के दिए निर्देश

संवाद सूत्र, डलमऊ : डलमऊ तहसील क्षेत्र में आने वाले पो¨लग बूथों में प्रकाश की व्यवस्था के लिए सोमवार को डलमऊ उपजिलाधिकारी एस सुधाकरन ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को पत्र लिखकर शीघ्र विद्युत आपूर्ति बूथ तक करने के निर्देश दिए। जिन बूथों के पास विद्युत की व्यवस्था नहीं है उन मतदान केंद्रों में प्रकाश के लिए सौर ऊर्जा लाइट की ब्यवस्था कराने के लिए सम्बंधित अधिकारियों को एसडीएम ने पत्र भेजकर समय से कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।

अति संवेदनशील बूथों पर रहेगी पैनी नजर

अति संवेदनशील बूथों पर प्रशासन की चुनाव के दौरान कड़ी नजर रहेगी। जानकारी देते हुए डलमऊ उपजिलाधिकारी ने बताया कि, डलमऊ तहसील क्षेत्र में 12 अतिसंवेदनशील व 14 संवेदनशील बूथ चिन्हित किए गए है। जिनमें चुनाव के दौरान वीडीओग्राफी आदि की व्यवस्था के साथ-साथ पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। जिससे चुनाव के दौरान बूथों पर किसी प्रकार का विवाद न हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.