Move to Jagran APP

127 अभ्यर्थियों के जमा हुए मूल अभिलेख

रायबरेली : जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) में महिला व विशेष आरक्षण (महिला/पुरुष) की काउंस¨

By Edited By: Published: Thu, 30 Jun 2016 11:06 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jun 2016 11:06 PM (IST)
127 अभ्यर्थियों के जमा हुए मूल अभिलेख

रायबरेली : जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) में महिला व विशेष आरक्षण (महिला/पुरुष) की काउंस¨लग प्रक्रिया का आयोजन किया गया। जिले में रिक्त सीटों की सापेक्ष 50 गुना अधिक अभ्यर्थियों को काउंस¨लग के लिए बुलाया गया। काउंस¨लग के दौरान अभ्यर्थियों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े इसलिए काउंटर अधिक संख्या में बनाए गए। पहले दिन 127 अभ्यर्थियों को अभिलेखों को जमा किया गया।

loksabha election banner

रायबरेली जिले में 72,825 शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में कुल आठ सौ सीटें रिक्त थी। इनमें 72 सीटों को भरने के लिए गुरुवार को डायट में पुन: काउंस¨लग करायी गई। काउंस¨लग में गैर जनपदों के अभ्यर्थियों को भी बुलाया गया। जिससे मेरिट के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन कर नियुक्ति पत्र दिया जा सके। डायट में तैनात कर्मी सूर्य प्रकाश ने बताया कि 72 सीटों को भरने के लिए पहले दिन हुई काउंस¨लग में ओबीसी की 97, अनारक्षित विज्ञान एक, ओबीसी विज्ञान 25 और विशेष आरक्षण में चार अभ्यर्थियों के प्रपत्रों को चेक करके जमा किया गया है। काउंस¨लग में कुल 127 अभ्यर्थी पहुंचे। उन्होंने बताया कि दो जुलाई को पुरुषों की काउंस¨लग करायी जाएगी। इसके लिए दोनों काउंस¨लग के अभ्यर्थियों को मिलाकर कुल 72 सीटों भरा जाएगा। वहीं बाकी मेरिट के बाहर होने वाले अभ्यर्थियों को प्रमाण पत्रों को उन्हें वापस कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.