Move to Jagran APP

आठ अफसरों का रोका वेतन

रायबरेली, जागरण संवाददाता: जनता दर्शन में आने वाली शिकायतों का निस्तारण करने में लापरवाही बरतने व

By Edited By: Published: Fri, 28 Nov 2014 01:02 AM (IST)Updated: Fri, 28 Nov 2014 01:02 AM (IST)
आठ अफसरों का रोका वेतन

रायबरेली, जागरण संवाददाता:

loksabha election banner

जनता दर्शन में आने वाली शिकायतों का निस्तारण करने में लापरवाही बरतने वाले बीएसए समेत आठ अन्य अधिकारियों का जिलाधिकारी ने अग्रिम आदेशों तक वेतन रोक दिया है। वेतन रोकने की सूचना अन्य अधिकारियों को मिलते ही हड़कंप मच गया है। डीएम ने सभी अधिकारियों को तत्काल शिकायतों का निस्तारण करने रिपोर्ट प्रस्तुत करने की बात कही।

जिले में तैनात अधिकारी इन दिनों जनता की शिकायतों का निस्तारण करने के बजाय सत्ता पक्ष के नेताओं की शिकायतों को तवज्जों देते दिख रहे है। शायद इन्ही कारणों के चलते जनता दर्शन में आई शिकायतों की ओर बीएसए संदीप चौधरी समेत आठ अन्य अधिकारियों का रुझान नहीं गया। जबकि प्रदेश सरकार जनता दर्शन में आने वाली शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए तत्काल उनका निस्तारण करने की बात कही जाती है। डीएम महेंद्र कुमार ने जनता दर्शन की शिकायतों के प्रति लापरवाही बरतने वाले आठ अधिकारियों का वेतन रोक दिया है।

डीएम ने सभी अफसरों को नोटिस भेज कर आदेश दिया है कि शीघ्र जनता दर्शन में आई शिकायतों का निस्तारण कर उन्हें रिपोर्ट प्रस्तुत करें। एक साथ आठ अफसरों का वेतन रोके जाने से अन्य अफसरों के बीच हड़कंप मच गया है। वेतन रोके जाने के सभी अफसर जनता दर्शन की शिकायतों को निपटाने में जुट गए है।

इनसेट

पहले भी हो चुकी है कार्रवाई

डीएम की ओर से पूर्व में भी अफसरों पर जनता दर्शन की शिकायतों का निस्तारण न करने पर वेतन रोक कार्रवाई की जा चुकी है। इसके बाद भी संबंधित विभागीय अफसरों पर शासन और डीएम कार्यालय से जारी होने वाली गाइड पर कोई ध्यान नहीं दिया जाता है। इतना ही कुछ अधिकारियों पर सत्ता पक्ष के नेताओं का हाथ होने के कारण उन्होंने सीयूजी नंबरों को उठाना तक बंद कर दिया है। ऐसे में पीड़ित का दर्द उनके सीने में दफन होकर रह जाता है और अधिकारी कागजी कार्रवाई पूरी करने तक सीमिति रहते है।

इनपर हुई कार्रवाई

इनमें बीएसए संदीप चौधरी, एसडीएम सदर राजतिराम यादव, एसडीएम महाराजगंज राकेश गुप्ता, एसडीएम लालगंज दिलीप कुमार, तहसीलदार सलोन सोहनलाल, नगर पालिका ईओ पीएन सिंह, बीडीओ जगतपुर सीपी दीक्षित और बीडीओ सलोन दीनदयाल का वेतन डीएम महेंद्र कुमार ने रोक दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.