Move to Jagran APP

ओवरब्रिज पर हादसे को दे रहे दावत

By Edited By: Published: Tue, 16 Sep 2014 05:03 PM (IST)Updated: Tue, 16 Sep 2014 05:03 PM (IST)
ओवरब्रिज पर हादसे को दे रहे दावत

रायबरेली, जागरण संवाददाता : रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ व जीआरपी थाना के बीच में बने फुट ओवर ब्रिज पर रोजाना दर्जनों युवक बैठे रहते है। ऐसे में किसी दिन कोई बड़ा हादसा हो सकता है। ऐसा नहीं है कि रेल अफसरों को इसकी जानकारी नहीं है। रेल अफसर जानकारी के बाद भी इन पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहे है। शायद उन्हें किसी हादसे का ही इंतजार है।

loksabha election banner

रायबरेली रेलवे स्टेशन पर आसपास क्षेत्रों से सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राएं पढ़ने के लिए शहर आते है। इनके आवागमन का प्रमुख साधन ट्रेनें है। रोजाना पढ़ाई समाप्त करने के बाद यह छात्र-छात्राएं वापस जाते है। इसलिए स्टेशन पर ट्रेनों का इंतजार करते है। इंतजार करने के लिए यह प्लेटफार्म नंबर से दो को जोड़ने वाले फुट ओवर ब्रिज की रेलिंग पर चढ़ कर बैठते है। ऐसे में किसी दिन कोई बड़ा हादसा घटित हो सकता है। क्योंकि ब्रिज पर यह छात्र बैठ कर आपस में हंसी-मजाक करते है। यदि ऐसे में जरा सा धक्का लग जाए और वह संभल नहीं पाए। तो निश्चित तौर पर नीचे स्थित रेलवे ट्रैक पर गिर कर उसे आकस्मिक मृत्यु का सामना करना पड़ सकता है। ऐसा नहीं है कि इन छात्रों के बैठने की जानकारी रेलवे की सुरक्षा में लगे आरपीएफ व जीआरपी को नहीं है। यह सब इन दोनों थानों के बीच में होता है। इसके बाद भी रेलवे के जिम्मेदार अफसर उन्हें रोकने की जहमत नहीं उठा रहे है।

बोले जिम्मेदार

फुट ओवरब्रिज पर बैठने वाले युवकों के खिलाफ काई बार कार्रवाई की गयी है। इसके बाद भी यह मानने को तैयार नहीं है। अब रोजाना दोपहर को अभियान चलाया जाएगा।

भूपेंद्र सिंह, प्रभारी निरीक्षक आरपीएफ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.