Move to Jagran APP

पकड़ में आया सूरज का असली कातिल

पट्टी, प्रतापगढ़ : कोतवाली क्षेत्र के पहाड़ा मुरार पट्टी गांव निवासी अपना दल विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jul 2017 11:25 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jul 2017 11:25 PM (IST)
पकड़ में आया सूरज का असली कातिल

पट्टी, प्रतापगढ़ : कोतवाली क्षेत्र के पहाड़ा मुरार पट्टी गांव निवासी अपना दल विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव के 13 वर्षीय पुत्र सूरज की हत्या में पुलिस को अहम सफलता मिली है। सूरज के असली कातिल को पुलिस ने दबोच लिया है। हालांकि पुलिस ने अब तक उसका नाम नहीं बताया है।

loksabha election banner

ईंट से कूचकर की गई सूरज की नृशंस हत्या के मामले को खोलने के लिए पूरे दिन इंस्पेक्टर राजेश कुमार की अगुवाई में पुलिस की टीम संभावित स्थानों पर दबिश देती रही। इसी दौरान पुलिस के हाथ सफ लता लगी है। इसको लेकर पुलिस उत्साहित है। पहले इस मामले में मृतक सूरज के साथ रहे उसके सहपाठी संजीव प्रजापति को पुलिस ने पूछताछ के लिए उठाया था। इसी के साथ अन्य लोगों से भी पुलिस पूछताछ करने में जुटी हुई थी। पुलिस सूत्रों पर यकीन करें तो घटना को उस युवक ने अंजाम दिया जो अपने नाना के घर पर पहाड़ा मुरार पट्टी गांव में ही रहता है। पुलिस ने सुरागकसी करते हुए आखिरकार उसे दबोचा तो सूरज की हत्या के तार उससे जुड़ते नजर आए। बाद में पुलिस ने उसे जब पूछताछ शुरू की तो संजीव के साथ साथ ही दबोचा गया आरोपी टूट गया। इस दौरान उन्होंने जो कहानी पुलिस के सामने बताई उसने पुलिस के होश उड़ा दिए हैं। इसके बाद अब सूरज की हत्या के मामले में आरोपी बनाए गए रमईपुर दिशिनी गांव निवासी विजय कुमार मिश्र व राजेंद्र को राहत मिल सकती है।

-------

मेधावी होना बन गया मौत की वजह

पट्टी, प्रतापगढ़ : अपना दल नेता बांकेलाल पटेल का इकलौता पुत्र सूरज पढ़ने में काफी तेज व होनहार था। उसको लेकर उसकी चर्चा हमेशा सबकी जुबान पर रहती थी। घटना के बाद से ही यह बात भी चर्चा में आई थी की कहीं उसका तेज दिमाग तो उसकी मौत का कारण नहीं बन गया। यह बात यकीन में अब बदल रही है। जब पुलिस घटना की कड़ी जोड़ते हुए आगे बढ़ रही है। पुलिस सूत्रों पर यकीन करें तो पढ़ाई में तेज रहने के कारण उसके साथ पढ़ने वाले कुछ बच्चे उससे खुन्नस रखते थे। उसका साथी भी उससे इसी बात को लेकर खुन्नस रखता था। जांच में एक बात और उभरकर आई है कि सूरज के पिता बांके लाल पटेल के स्कूल में कई बच्चे कक्षा नौ में पढ़ते थे। जब उन लोगों ने स्कूल छोड़ने का मन बनाया तो अपना दल नेता ने स्कूल छोड़ने वाले बच्चों को डराया धमकाया था और उन्हें टीसी न देने के लिए कई बार दौड़ाया था। यह खुन्नस भी बच्चों के दिमाग में चल रही थी। अब जब मुख्य आरोपी तक पुलिस के हाथ पहुंचे हैं तो मामले में नया खुलासा सामने आने की उम्मीद लोगों को है। सूरज को घटना स्थल तक उसके साथ रहने वाला संजीव ही लेकर गया था और संजीव सूरज को इसलिए मौके पर लेकर पहुंचा था कि उसे उस आरोपी ने बुलाया था, जो कक्षा 12 का छात्र है और क्षेत्र के बहुता इंटर कालेज में पढ़ता है। देर शाम पुलिस ने कंधई थाना क्षेत्र के जोगीपुर के नागापुर गांव में भी दबिश दी थी और वहां से भी पुलिस के हाथ कुछ अहम सुराग लगे हैं। उसी कड़ी जोड़ते हुए पुलिस की जांच आगे चल रही है। इंस्पेक्टर कोतवाली राजेश कुमार ने बताया कि घटना का मुख्य आरोपी हिरासत में लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। अभी तक इस मामले में जांच के दो ¨बदु थे। उन्हीं ¨बदु के आधार पर पुलिस के हाथ यह सफ लता लगी है।

------

साधुगिरी से नहीं चलता शासन : पल्लवी

पट्टी, प्रतापगढ़ : पट्टी कोतवाली क्षेत्र के पहाड़ा मुरारपट्टी गांव में अपना दल के नेता बांके लाल के पुत्र की हत्या के बाद परिजनों को सांत्वना देने को अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल व राष्ट्रीय महासचिव पल्लवी पटेल मंगलवार को शाम गांव पहुंचीं। परिजनों को ढांढस बंधाया।

इस दौरान आक्रोशित ग्रामीणों को शांत करते हुए कृष्णा व पल्लवी पटेल ने इसके लिए बड़ा जन आंदोलन चलाने की घोषणा की। पत्रकारों से बात करते हुए पल्लवी ने घटना को जातीय संघर्ष का परिणाम बताते हुए अबोध बच्चे की हत्या को टारगेट बनाने की बात कही। इस मामले में प्रशासन द्वारा घटना की अनदेखी का आरोप मरते हुए पल्लवी ने कहा कि इसको पूरी तरह से दबाने का प्रयास किया जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ पर टिप्पणी करते हुए पल्लवी ने कहा कि वह एक साधू हैं और प्रदेश साधुगिरी से नहीं चल सकता। प्रदेश में बढ़ रहे गुंडागर्दी व अपराध को रोकने के साथ कानून व्यवस्था को बनाने के लिए कड़े नियम बनाने होंगे। उन्होंने मुख्य मंत्री को सलाह दिया कि साधुगिरी बनाए रखने के लिए कड़े कदम उठाएं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में परिवर्तन लाने के लिए प्रदेश की सभी जातियों ने जाति समीकरण से ऊपर उठकर परिवर्तन के लिए मतदान किया और आज भाजपा सरकार द्वारा उन्हें न्याय नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने आगे कहा की बांके लाल पटेल हमारी पार्टी के जमीनी नेता हैं। कृष्णा पटेल ने कहा कि गरीब मजदूर सरकार बनाना भी जानते हैं और सरकार को बिगडऩा भी जानते हैं। इस तरह की घटनाओं को रोक लगाने में प्रदेश सरकार पूरी तरह असफ ल है। सुबह ब्लाक प्रमुख पति सभापति यादव व सपा नेता अशोक पटेल सहित अन्य लोग भी पहुंचे और परिजनों को ढ़ाढस बंधाया। इस मौके पर अपना दल की महिला मंच लखनऊ चौधरी प्रदेश सचिव अशोक पटेल सहित जिलाध्यक्ष बृजेश पटेल, राम सरोजन पटेल, बलिकरन सरोज, डा. वृजलाल पटेल, रमेश पटेल, मानिक चंद्र पटेल व अशोक पटेल समेत तमाम लोग यहां पर मौजूद रहे।

--

नहीं किया अंतिम संस्कार

पट्टी, प्रतापगढ़ : अपना दल नेता बांकेलाल ने पुत्र के शव का अंतिम संस्कार मंगलवार को भी नहीं किया। वह भूख हड़ताल पर अडिग हैं। कह रहे हैं कि शस्त्र लाइसेंस मिले तभी वह मानेंगे। उधर कृष्णा पटेल बुधवार को फिर वहां जाएंगीं। उधर एएसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल का कहना है कि लाइसेंस मिलने में समय लगता है। यह जिद ठीक नहीं। पुलिस बांके के परिवार की पूरी मदद कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.