Move to Jagran APP

हत्या के पीछे प्रापर्टी डीलिंग तो नहीं?

कुंडा, प्रतापगढ़ : नवाबगंज थाना क्षेत्र के परियावा बाजार स्थित एसबीआइ में तैनात गार्ड विनय चंद्र शु

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Apr 2017 08:08 PM (IST)Updated: Fri, 21 Apr 2017 08:08 PM (IST)
हत्या के पीछे प्रापर्टी डीलिंग तो नहीं?
हत्या के पीछे प्रापर्टी डीलिंग तो नहीं?

कुंडा, प्रतापगढ़ : नवाबगंज थाना क्षेत्र के परियावा बाजार स्थित एसबीआइ में तैनात गार्ड विनय चंद्र शुक्ला की हत्या कहीं प्रापर्टी डी¨लग के विवाद में तो नहीं हुई। पुलिस की मानें तो गार्ड का रायबरेली में प्रापर्टी डी¨लग का करोड़ों का कारोबार चल रहा था।

loksabha election banner

गार्ड की हत्या जिस अंदाज में हुई उसने पुलिस को बैंक के कैश के लूट के अलावा अन्य कारणों को सोचने पर मजबूर कर दिया है। जब गार्ड विजय पर ताबड़तोड़ फाय¨रग हो रही थी तब घटनास्थल पर बैंक का चपरासी, कैशियर व क्वालिस चालक भी मौजूद थे। हमलावरों ने इन तीनों को निशाना नहीं बनाया। वह विनय चंद्र को ही अपना निशाना क्यों बनाते रहे, यह बात किसी को समझ में नहीं आ रही। दूसरी बात यह है कि हमलावर अगर कैश लूटने आए हुए थे तो बॉक्स को छोड़कर क्यों चले गए।

इन सवालों के चलते पुलिस हत्या के दूसरे कारणों की पड़ताल में भी जुट गई है। बताया यह गया कि विनय चंद्र शुक्ल ने रायबरेली में प्रॉपर्टी के कारोबार में करोड़ों रुपये फंसा रखा था। उनका प्रॉपर्टी के काम करने वाले कुछ भूमाफिया से विवाद भी था। ऐसे में कहीं उनकी हत्या

प्रॉपर्टी के विवाद में तो नहीं हुई है, पुलिस इस की भी पड़ताल कर रही है।

रायबरेली के बदमाशों ने की हत्या

प्रतापगढ़ : एसबीआइ के गार्ड की हत्या में रायबरेली के बदमाशों का हाथ होने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस की टीम रायबरेली पुलिस के साथ बदमाशों की तलाश में जुटी है। एएसपी पश्चिमी नीरज पांडेय ने बताया कि बदमाशों ने जिस तरह से बिना नकाब के घटना को अंजाम दिया है उससे लगता है कि वह गैरजनपद के थे। उन्हें मालूम था कि वहां उन्हें कोई पहचान नहीं सकेगा। फिलहाल गार्ड के रायबरेली में प्रापर्टी डी¨लग के कामकाज को देखते हुए पुलिस व्यवसायिक प्रतिद्वंदिता को भी खंगाल रही है। एएसपी पश्चिमी ने बताया एसटीएफ, क्राइम ब्रांच के साथ पुलिस की दो स्थानीय टीमें बैंक के गार्ड की हत्या की जांच कर रही है। बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पड़ोसी जनपद रायबरेली में भी जांच पड़ताल की जा रही है।

-------

बदमाशों की फोटो सीसीटीवी फुटेज से मिली है। उसके आधार पर जांच की जा रही है। जल्द ही बदमाश पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

-रोहन पी कनय, एसपी प्रतापगढ़

-------

आखिर किसकी थी सफारी, कौन थे सवार-स्टेट बैंक परियावा में लगे सीसी फुटेज मे कैद हुई तस्वीरकुंडा,

प्रतापगढ़ : दो दिन पूर्व नवाबगंज थाना क्षेत्र के परियावां बाजार स्थित स्टेट बैंक की शाखा में तैनात गार्ड विजय चंद्र शुक्ला की हत्या करने वाले सफारी से भागे थे। बैंक में लगे क्लोज सर्किट कैमरे की फुटेज में घटना के तुरंत बाद एक सफेद सफारी गुजरते दिख रही है। वैसे बाइक का क्या हुआ, यह इसमें पता नहीं चल रहा है। फुटेज में घटना के तत्काल बाद सफेद रंग की सफारी गाड़ी भागी। गाड़ी पर नंबर नहीं था। घटना के बाद सफारी गाड़ी का निकलना संदेह के घेरे में है। अनुमान यह लगाया जा रहा है कि सफारी में बदमाशों के साथी रहे हो सकते हैं। कैश बॉक्स लुटने की स्थित में वह बॉक्स लेकर भाग निकलते। बीस लाख रुपयों से भरा कैश बाक्स भारी था और उसे बाइक पर ले जाना मुश्किल होता। कैश लूटने में असफल होने पर वहां से बदमाश भागे तो उनके साथ सफारी भी रफूचक्कर हो गई। वैसे क्लोज सर्किट कैमरे में बदमाशों के चेहरे भी कैद हुए हैं। पुलिस इसी आधार पर स्थानीय बदमाशों की तलाश में लगी है। कई स्थानों पर छापेमारी की गई।

गार्ड की बंदूक बरामद होने की चर्चा कुंडा, प्रतापगढ़ : नवाबगंज थाना क्षेत्र के परियावां बाजार स्थित एसबीआइ की शाखा में बुधवार को गार्ड को गोली मारकर हत्या करने के बाद बदमाश उसकी बंदूक छीन कर भाग गए थे। कैश बॉक्स में लगी जंजीर न खुलने के चलते बदमाश कैश नहीं ले जा सके। यह बंदूक परियावां

बाजार में गुरुवार की सुबह नहर के किनारे खेत में मिलने की बात कही जा रही है पर कोई सक्षम अधिकारी इस संबंध में कुछ बोलने को तैयार नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.