Move to Jagran APP

चौदह विद्युत उपकेंद्रों का जिम्मा दो अवर अभियंतों पर

पट्टी, प्रतापगढ़ : पट्टी तहसील क्षेत्र के 14 विद्युत उपकेंद्रों की जिम्मेदारी दो अवर अभियंता के कंधो

By Edited By: Published: Sun, 26 Apr 2015 11:46 PM (IST)Updated: Sun, 26 Apr 2015 11:46 PM (IST)

पट्टी, प्रतापगढ़ : पट्टी तहसील क्षेत्र के 14 विद्युत उपकेंद्रों की जिम्मेदारी दो अवर अभियंता के कंधों पर है। काम का अधिक बोझ एवं उपभोक्ताओं के बढ़ते दबाव के चलते बार-बार विद्युत आपूर्ति में व्यवधान रहता है। अभी गर्मी ठीक से शुरू ही नहीं हो सकी है कि जगह-जगह फाल्ट की समस्याओं ने उपभोक्ताओं की परेशानी बढ़ा दी है।

loksabha election banner

पट्टी तहसील क्षेत्र में बेहतर विद्युत आपूर्ति के लिए कुल 14 विद्युत केंद्रों का निर्माण कराया गया है। इसके तहत लोगों को अनवरत बिजली मिले। इसका भी इंतजाम किया गया है। पट्टी क्षेत्र में क्रमश: पट्टी में नगरीय व ग्रामीण दो, करैला, हरीपुर, उडै़याडीह, ढकवा, आसपुर देवसरा, आमापुर, सैफाबाद, मंगरौरा, साल्हीपुर कंजास, खंडौली, नरहरपुर, सदहा सहित 14 उपकेंद्र है। इन उपकेंद्रों में 10 उपकेद्रों की जिम्मेदारी अवर अभियंता एएन यादव के जिम्मे है जबकि यहां तैनात दूसरे अवर अभियंता एसके ¨सह के जिम्मे चार विद्युत उपकेंद्रों के साथ सदर क्षेत्र के दो विद्युत उपकेंद्रों की जिम्मेदारी दी गई है।

इस तरह पट्टी तहसील क्षेत्र में 50 हजार से अधिक उपभोक्ताओं की आपूर्ति को 14 उपकेद्रों के माध्यम से आपूर्ति करने में अवर अभियंताओं की कमी से आपूर्ति में बाधा उत्पन्न हो रही है। देखा जाए तो प्रत्येक उपकेद्रों पर एक अवर अभियंता की तैनाती का मानक विभाग द्वारा प्रत्येक पावर हाउस पर एक अवर अभियंता निर्धारित है, लेकिन विभागीय अधिकारियों के अनदेखी के चलते विद्युत उपकेंद्रों के रख रखाव व आपूर्ति में बाधा न उत्पन्न होने की देखरेख के लिए यहां दो अवर अभियंताओं से काम चलाया जा रहा है। जिससे क्षेत्र के लोगों को अनवरत विद्युत आपूर्ति का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

-----------------------

तहसील क्षेत्र के 14 उपकेंद्रों पर दो अवर अभियंता की तैनाती की गई है। उपकेंद्र संख्या व उपभोक्ता संख्या के आधार पर अवर अभियंता की काफी कमी है। उच्चाधिकारियों से अवर अभियंताओं की मांग की गई है।

वी के यादव, एसडीओ, पट्टी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.