Move to Jagran APP

नहीं मिले बीएलओ, काटा गया वेतन

पीलीभीत :भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिले भर में रविवार को मतदाता पुनरीक्षण का विशेष अभियान चला

By Edited By: Published: Sun, 16 Nov 2014 11:34 PM (IST)Updated: Sun, 16 Nov 2014 11:34 PM (IST)

पीलीभीत :भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिले भर में रविवार को मतदाता पुनरीक्षण का विशेष अभियान चलाया गया। अबकी बार विशेष अभियान के दौरान फार्मों आदि का टोटा तो नहीं रहा लेकिन पब्लिक ने बहुत अधिक दिलचस्पी नहीं दिखाई। डीएम ने भी बूथ का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी। सिटी मजिस्ट्रेट को निरीक्षण के दौरान दो बूथों पर बीएलओ नहीं मिले। उनका वेतन काटने के आदेश दे दिए गए है।

loksabha election banner

मतदाता पुनरीक्षण अभियान के दौरान बूथों पर मतदाता सूची में अपना नाम कटवाने, बढ़वाने और बदलवाने को लेकर काफी भीड़ लगी रही। ड्रमंड राजकीय इंटर कॉलेज के बूथ पर डीएम ओएन ¨सह ने पहुंचकर व्यवस्थाएं चेक की। इसके अलावा सिटी मजिस्ट्रेट ने भी शहर भर के सभी बूथ चेक किए। छोटा खुदागंज स्थित बूथ और रामलुभाई साहनी महिला महाविद्यालय बूथ पर बीएलओ के न मिलने पर उसका वेतन काटने के आदेश दिए। इसके अलावा एसडीएम सदर ने भी न्यूरिया, मझोला, जहानाबाद के बूथों का निरीक्षण किया।

पूरनपुर: मतदाता पुनरीक्षण अभियान के विशेष दिवस पर पूरनपुर एवं बरखेड़ा आंशिक विस क्षेत्रों में आवेदनपत्र लिए गए। बीएलओ बूथों पर मौजूद रहे। एसडीएम संजय कुमार ने कई बूथों का निरीक्षण भी किया। काफी संख्या में नए वोट बढ़ने के फार्म मिले हैं। आरके कृष्ण गोपाल मिश्रा ने बताया कि पूरनपुर के 369 बूथों पर वोट बढ़ाने के 1845, अपमार्जन,170 एवं संशोधन के 649 फार्म आए। बरखेड़ा आंशिक विस क्षेत्र के 34 बूथों पर वोट बढ़ाने के 169 एवं संशोधन के 35 फार्म आए। अपमार्जन का कोई भी फॉर्म नहीं आया।

बीसलपुर: छूटे मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में अंकित किए जाने व गलत नामों को सूची से हटाए जाने हेतु मतदाता पुर्नरीक्षण का विशेष अभियान चलाया गया। जिसके तहत शहर व ग्रामीण अंचलों में बनाए गए बूथों पर प्रात: 10 बजे से अपराहन 4 बजे तक बीएलओ व सुपरवाइजरों द्वारा छुटे मतदाताओं के वोट बनाने

व मतदाता सूची की त्रुटियों में संशोधन के लिए फार्म भरवाए गए। एसडीएम एपी श्रीवास्तव ने बीसलपुर-शाहजहांपुर मार्ग के किनारे स्थित ग्राम खनंका, रोहनियां, गुलैंदा गौटिया सहित क्षेत्र के एक दर्जन बूथों पर पहुंचकर जायजा लिया तथा तहसीलदार नन्हेंलाल व नायब तहसीलदार एमआर थारू ने भी कई बूथों पर पहुंचकर मतदाता पुर्नरीक्षण कार्य का जायजा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.