Move to Jagran APP

मशीन ने ब्रॉडगेज की पटरियों को किया बराबर

पीलीभीत : मझोला पकड़िया रेलखंड पर बड़ी लाइन की ट्रेन संचालन की दिशा में तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Feb 2017 11:20 PM (IST)Updated: Sun, 26 Feb 2017 11:20 PM (IST)
मशीन ने ब्रॉडगेज की पटरियों को किया बराबर
मशीन ने ब्रॉडगेज की पटरियों को किया बराबर

पीलीभीत : मझोला पकड़िया रेलखंड पर बड़ी लाइन की ट्रेन संचालन की दिशा में तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। मझोला रेल खंड की ब्रॉडगेज की पटरियों को आटोमैटिक मशीन से सीधा करने का काम किया जा रहा है, जो जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद सीआरएस निरीक्षण को हरी झंडी मिल जाएगी।

loksabha election banner

पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल के पीलीभीत-मझोला पकड़िया रेलखंड पूरा होने की कगार पर पहुंच गया है। नई रेल लाइन पहले ही डाली जा चुकी है। मझोला रेलवे स्टेशन पर निर्माण कार्यों को दिन-रात करके पूरा करने की कोशिश की जा रही है, जिससे आठ मार्च को सीआरएस निरीक्षण हो सकेगा। सीआरएस निरीक्षण पर ही बड़ी रेल लाइन की ट्रेन का संचालन निर्भर करेगा। पीलीभीत-मझोला रेलखंड की ब्राडगेज की नई पटरियों को आटोमैटिक मशीन से बराबर करने का काम किया जा रहा है। रविवार को वनकटी रेलवे क्रा¨सग से मझोला की तरफ मशीन रेल पटरियों को बराबर करती हुई गई। रेल पटरियों को बराबर करने का काम जल्द ही पूरा होने की उम्मीद जताई जा रही है।

खटीमा तक चलाई जाए बड़ी लाइन की ट्रेन

पीलीभीत से मझोला पकड़िया रेलवे स्टेशन तक ब्रॉडगेज की ट्रेन को संचालित करने की रणनीति बनाई जा रही है, जिसका यात्रियों को कोई खास फायदा नहीं मिलेगा। इस ट्रेन को पीलीभीत से खटीमा (उत्तराखंड) तक संचालित किया जाए, तभी यात्रियों को ट्रेन का लाभ मिल सकेगा। रेलवे विभाग की आमदनी भी अधिक होगी। मां पूर्णागिरि दरबार जाने वाले श्रद्धालुओं को सफर में कुछ राहत मिलेगी। टनकपुर कुछ ही किलोमीटर रह जाता है। मझोला तक ट्रेन चलाई जाती है तो श्रद्धालुओं को दूसरे वाहन पकड़ने पड़ेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.