Move to Jagran APP

वाहन बाजार फिलहाल गुलजार

पीलीभीत : यूं तो जीएसटी की आहट से विभिन्न व्यवसाय चलाने वाले सशंकित दिख रहे। असर कारोबार पर भी पड़ रह

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Jun 2017 10:33 PM (IST)Updated: Mon, 26 Jun 2017 10:33 PM (IST)
वाहन बाजार फिलहाल गुलजार
वाहन बाजार फिलहाल गुलजार

पीलीभीत : यूं तो जीएसटी की आहट से विभिन्न व्यवसाय चलाने वाले सशंकित दिख रहे। असर कारोबार पर भी पड़ रहा है, लेकिन वाहन व्यवसाय पर इसका अभी फिलहाल कोई असर नहीं दिख रहा है। वाहन बाजार में ग्राहक पहुंच रहे हैं और बिक्री भी हो रही है। वाहन कारोबारियों का कहना है कि जीएसटी लागू हो जाने पर भी कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा। छोटी कारें कुछ सस्ती हो सकती हैं,लेकिन बड़ी कारों के दामों में बढ़ोतरी की संभावना है।

loksabha election banner

शहर में विभिन्न कंपनियों के दोपहिया वाहनों के अनेक शोरूम हैं। इन पर पहले की ही तरह ग्राहक पहुंच रहे हैं। सहालग का दौर भी चल रहा है, इस कारण दोपहिया वाहनों की बिक्री भी खूब हो रही है। शोरूम संचालकों की मानें तो दोपहिया वाहनो के व्यवसाय में जीएसटी लागू होने से कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। यही हाल कार बाजार का है। दहेज में देने के लिए लोग कार खरीद रहे हैं। इसके अलावा अपने शौक के लिए भी लोग पसंद की कार खरीदने एजेंसियों के शोरूम पर पहुंच रहे हैं। कुल मिलाकर वाहन बाजार गुलजार है।

फिलहाल तो वाहन बाजार पहले की ही तरह चल रहा है। जीएसटी आने का अभी कोई असर नहीं है। जीएसटी लागू हो जाने के बाद भी कारों की कीमतों में कोई बहुत ज्यादा फर्क नहीं पड़ने वाला है। बड़ी कारों की कीमतें संभवत: यथावत रहने की उम्मीद है। छोटी कारें कुछ सस्ती हो सकती हैं।

सुरेश अग्रवाल, कविशा मोटर्स

दोपहिया वाहनों की लगातार सेल हो रही है। जीएसटी आने का अभी फिलहाल इस कारोबार पर कोई असर नहीं दिखाई दे रहा है। जीएसटी लागू हो जाने के बाद दोपहिया वाहन की कीमत में एक हजार या डेढ़ हजार से ज्यादा का अंतर नहीं आने वाला है।

सौरभ अग्रवाल, होंडा शोरूम

जीएसटी लागू होने जा रही है लेकिन अभी वाहन बाजार इससे प्रभावित नहीं है। जीएसटी लागू हो जाने के बाद भी दोपहिया वाहन खरीदने वाले ग्राहकों की जेब पर ज्यादा बोझ पड़ने की संभावना नहीं है। फिलहाल तो सेल ठीक चल रह है। आगे भी कोई प्रभाव नहीं पड़ना है।

संजीव अग्रवाल, हीरो शोरूम

वाणिज्य कर विभाग दूर करेगा शंकाएं : जितेंद्र

वाणिज्य कर विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर जितेंद्र कुमार गुप्ता का कहना है कि जीएसटी को लेकर व्यवसायियों को कोई भ्रम या शंका है तो उसका निदान करने के लिए विभाग की ओर से विशेष व्यवस्था की गई है। सुबह आठ बजे से लेकर शाम के आठ बजे तक इसके लिए कोई भी व्यवसायी संपर्क कर सकता है। असिस्टेंट कमिश्नर असित मिश्र, मोबाइल नंबर- 7235002154, असिस्टेंट कमिश्नर जितेंद्र कुमार गुप्ता, मोबाइल नंबर-8564830322, वाणिज्य कर अधिकारी देवेश पांडेय, मोबाइल नंबर-7235002172 व वाणिज्य कर अधिकारी योगेंद्र ¨सह, मोबाइल नंबर-7235002180 पर संपर्क किया जा सकता है। अगर किसी व्यवसायी को जीएसटी में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने में कोई असुविधा महसूस हो रही है तो वह विभाग के कार्यालय में आकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकता है। कंप्यूटर, स्केनर, ¨प्रटर की व्यवस्था करा दी गई है। जीएसटी की बेवसाइट 25 जून से फिर खुल गई है। अब ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का कार्य लगातार हो सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.