Move to Jagran APP

शिकायती पर गौर नहीं तो कटेगा वेतन

पीलीभीत : आम तौर पर थानों में शिकायती पत्रों के निस्तारण के प्रति पुलिस का रवैया लापरवाह रहता है लेक

By Edited By: Published: Mon, 04 May 2015 09:24 PM (IST)Updated: Mon, 04 May 2015 09:24 PM (IST)
शिकायती पर गौर नहीं तो कटेगा वेतन

पीलीभीत : आम तौर पर थानों में शिकायती पत्रों के निस्तारण के प्रति पुलिस का रवैया लापरवाह रहता है लेकिन अब पुलिस अधीक्षक ने कड़ी चेतावनी दे दी है कि निस्तारण में लापरवाही बरतने पर संबंधित थानाध्यक्ष का तीन दिन का वेतन कटेगा। समीक्षा के दौरान अमरिया को छोड़कर अन्य थानों की स्थिति लचर पाए जाने पर एसपी ने वेतन कटौती का नोटिस जारी करने के आदेश दिए।

loksabha election banner

सोमवार को पुलिस लाइन में हुई अपराध नियंत्रण समीक्षा बैठक में एसपी ने थाना वार समीक्षा की। लंबित विवेचनाओँ के निस्तारण में पूरनपुर, बीसलपुर व सुनगढ़ी थानों की स्थिति सबसे खराब पाई गई। इसके अलावा पुरस्कार घोषित अपराधियों को गिरफ्तार करने के मामले में भी गजरौला, सदर कोतवाली और अमरिया की स्थित खराब पाई गई। इन सभी थानाध्यक्षों को दंडात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी गई। एसपी ने कहा कि शिकायती पत्रों को हल्के में लेने की आदत छोड़ दें। तय समय सीमा में शिकायती पत्रों का गुणवत्तापरक ढंग से निस्तारण होना चाहिए। अब इसमें लापरवाही बरती गई तो संबंधित थानाध्यक्ष का तीन दिनों का वेतन काटा जाएगा। उन्होंने एक हफ्ते के भीतर सभी शिकायती पत्रों का निस्तारण कराने की हिदायत दी। इस मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक, सभी सीओ भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.